script‘अखिलेश यादव का बयान आपत्तिजनक’, विश्व हिंदू परिषद के नेता बोले- राहुल गांधी समेत इंडी गठबंधन के नेता संतों से मांगे माफी | VHP Leaders Dr. Surendra Jain Says Akhilesh yadav and Rahul Gandhi should apologize to saints | Patrika News
लखनऊ

‘अखिलेश यादव का बयान आपत्तिजनक’, विश्व हिंदू परिषद के नेता बोले- राहुल गांधी समेत इंडी गठबंधन के नेता संतों से मांगे माफी

विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ पदाधिकारी सुरेंद्र जैन ने कहा कि संतों के अपमान पर अखिलेश यादव और राहुल गांधी समेत इंडी गठबंधन के सभी नेताओं को माफी मांगनी चाहिए।

लखनऊSep 14, 2024 / 06:50 pm

Anand Shukla

VHP Leaders Dr. Surendra Jain Says Indi alliance including Rahul Gandhi should apologize to saints
विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के उस बयान को घोर निंदनीय और आपत्तिजनक बताया जिसमें उन्होंने संतों की तुलना माफिया से की थी। विहिप के वरिष्ठ पदाधिकारी सुरेंद्र जैन ने कहा कि संतों के अपमान पर “अखिलेश यादव और राहुल गांधी समेत इंडी गठबंधन के सभी नेताओं को माफी मांगनी चाहिए”।
उन्होंने कहा, “अखिलेश यादव का कहना है कि ‘मठाधीश और माफिया में कोई अंतर नहीं होता’, यह घोर निंदनीय और आपत्तिजनक है। अखिलेश यादव अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए हमेशा से हिंदू समाज, संतों- महात्माओं और हमारे मंदिरों का अपमान करते रहे हैं। उन्हें लगता है कि वह जितना हिंदू समाज का अपमान करेंगे, उनका वोट बैंक उतना ही खुश होकर उनके नजदीक जाएगा।”

अखिलेश यादव माफिया को संरक्षण देते हैं: डॉ. सुरेंद्र जैन

विहिप नेता ने आगे कहा कि यह ध्यान रखना चाहिए कि इनकी पार्टी की सरकार ने राम मंदिर आंदोलन को कुचलने के लिए हिंदुओं का भीषण नरसंहार किया था। इसके बाद भी इनके पिता मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि मुस्लिम समाज को खुश करने के लिए अगर उन्हें और हिंदुओं की हत्या भी करनी पड़ती तो, उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। आज उनके पुत्र अखिलेश यादव मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे हत्यारों, माफियाओं और आतंकियों का संरक्षण करते हैं और संतों एवं मठाधीशों की उज्ज्वल गौरवशाली परंपरा का अपमान करते हैं।

देश एक उज्ज्वल भविष्य की ओर आगे बढ़ रहा है: डॉ. सुरेंद्र जैन

उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश यादव को ध्यान रखना चाहिए कि जगतगुरु आदि शंकराचार्य द्वारा स्थापित मठों की उज्ज्वल परंपरा और हमारे संत महात्माओं की गौरवशाली परंपरा के कारण ही 1,200 साल के निरंतर आक्रमणों के बावजूद आज भारत मजबूती के साथ खड़ा है। देश एक उज्ज्वल भविष्य की ओर आगे बढ़ रहा है।
यह भी पढ़ें

शर्मनाक! ताजमहल के अंदर कड़ी सुरक्षा के बावजूद खुले में पेशाब कर रहे हैं पर्यटक, वीडियो वायरल

विहिप नेता ने विपक्षी गठबंधन पर भी उठाए सवाल

विहिप नेता ने अखिलेश यादव के साथ- साथ विपक्षी गठबंधन पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि सपा नेता का बयान तो निंदनीय है ही, लेकिन “हैरानी की बात यह है कि राहुल गांधी समेत किसी भी इंडी गठबंधन के नेता ने उनके बयान की निंदा में एक शब्द भी नहीं कहा है”। इससे साफ लगता है कि अखिलेश यादव का यह बयान गठबंधन के नेताओं द्वारा चलाए जा रहे सनातन हिंदू समाज का निरंतर अपमान करने के षड्यंत्र और अभियान का एक हिस्सा है।
उन्होंने आगे कहा कि देश का हिंदू समाज इस षड्यंत्र को स्वीकार नहीं करेगा। उन्होंने कहा, “विश्व हिंदू परिषद राहुल गांधी और अखिलेश यादव समेत इंडी गठबंधन के सभी नेताओं से इस बयान के लिए समस्त हिंदू समाज और संतों से माफी मांगने की मांग करता है। हिंदू समाज हर लोकतांत्रिक तरीके से हिंदू विरोधी इस षड्यंत्र का मुंहतोड़ जवाब देगा।”

Hindi News/ Lucknow / ‘अखिलेश यादव का बयान आपत्तिजनक’, विश्व हिंदू परिषद के नेता बोले- राहुल गांधी समेत इंडी गठबंधन के नेता संतों से मांगे माफी

ट्रेंडिंग वीडियो