script‘राहुल गांधी का बयान अयोध्या को बदनाम करने की साजिश’, मुख्यमंत्री योगी का कांग्रेस पर पलटवार | 'Rahul Gandhi's statement is a conspiracy to defame Ayodhya', Yogi called Congress a bundle of lies | Patrika News
लखनऊ

‘राहुल गांधी का बयान अयोध्या को बदनाम करने की साजिश’, मुख्यमंत्री योगी का कांग्रेस पर पलटवार

CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल के बयान को यूपी और अयोध्या को बदनाम करने की साजिश बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने अयोध्या को उसकी पहचान से वंचित कर रखा था।

लखनऊJul 02, 2024 / 12:40 pm

Aman Pandey

CM Yogi, rahul gandhi, BJP, congress
CM Yogi: संसद में अयोध्या में विस्थापितों को दिए गए मुआवजे को लेकर राहुल गांधी की ओर से की गई बयानबाजी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि राहुल का बयान यूपी और अयोध्या को बदनाम करने के लिए दिया गया है। सदन में दिया गया राहुल का झूठा बयान अत्यंत ही निंदनीय और शर्मनाक है।
उन्होंने बताया कि अयोध्या में विभिन्न विकास कार्यों के दौरान विस्थापित हुए लोगों को 1733 करोड़ रुपये की धनराशि मुआवजे के तौर पर प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री सोमवार शाम अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

राहुल का बयान निंदनीय और शर्मनाक: योगी

राहुल का बयान निंदनीय और शर्मनाक मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सबने राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव में झूठे और गुमराह करने वाले वक्तव्य देते हुए देखा है। संविधान का गला घोंटने वाले लोगों ने संविधान के बारे में गुमराह करने वाले वक्तव्य देने के लिए विदेशी पैसे से के बल पर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया था। एक लाख का फर्जी बॉन्ड भरवा कर भारत की माताओं और बहनों को गुमराह करने का कार्य किया। आज फिर इन्होंने झूठा बयान दिया है जोकि अत्यंत निंदनीय और शर्मनाक है।

‘कांग्रेस ने अयोध्या को पहचान से किया वंचित’

कांग्रेस झूठ का पुलिंदा है मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हर कोई जानता है कि अयोध्या को उसकी पहचान से किसने वंचित किया है। राहुल गांधी और उनके सहयोगियों ने न केवल अयोध्या को वनवास दिया था, बल्कि सरयू को भी रक्तरंजित किया था। आज जब अयोध्या अपने वैभव को पुनप्रतिष्ठापित करते हुए पूरी दुनिया को अपनी ओर आकर्षित कर रही है तो कांग्रेस इसे कैसे अच्छा मान सकती है। कांग्रेस झूठ का पुलिंदा है। सच ये है कि 1733 करोड़ रुपये केवल मुआवजे के लिए अयोध्या वासियों को उपलब्ध कराए हैं। चाहे रामपथ हो, भक्तिपथ हो, जन्मभूमि पथ हो या एयरपोर्ट हो, जिसकी जमीन, दुकान, मकान इसमें शामिल थी, उन्हें मुआवजा दिया गया है। जिनके पास पीछे दुकान बनाने की जगह थी, उनकी दुकानें बनी हैं, जिनके पास स्पेस नहीं था उन्हें मल्टी लेवल काम्प्लेक्स बनाकर दुकान देने के कार्य को आगे बढ़ाया गया।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी पर भड़की अदालत, 26 जुलाई तक दिया मौका, इसके बाद होगी कड़ी कार्रवाई

राहुल के बयान सत्य से परे झूठ का पुलिंदा हैं। यह यूपी और अयोध्या को बदनाम करने की साजिश है। यह भारत और अयोध्या की छवि को खराब करने की उस मानसिकता का हिस्सा है जो ये एक्सिडेंटल हिन्दू आजादी के बाद से लगातार करते आ रहे हैं।

Hindi News/ Lucknow / ‘राहुल गांधी का बयान अयोध्या को बदनाम करने की साजिश’, मुख्यमंत्री योगी का कांग्रेस पर पलटवार

ट्रेंडिंग वीडियो