scriptUP Weather: 4-7 जुलाई तक लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, सीतापुर और हरदोई में जानें मौसम का मिजाज | Heavy rain alert issued for Lucknow, Barabanki, Raebareli, Sitapur and Hardoi district of UP | Patrika News
लखनऊ

UP Weather: 4-7 जुलाई तक लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, सीतापुर और हरदोई में जानें मौसम का मिजाज

उत्तर प्रदेश के लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, सीतापुर और हरदोई जिलों में 4 से 7 जुलाई तक मौसम का मिजाज खासा बदलने वाला है। जानिए इन दिनों में कैसा रहेगा मौसम और क्या सावधानियां बरतनी चाहिए।

लखनऊJul 04, 2024 / 09:25 am

Ritesh Singh

UP Weather

UP Weather

UP Monsoon Update: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में 4 से 7 जुलाई तक मौसम का मिजाज उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, इन दिनों में बारिश, गरज और चमक के साथ बदलते मौसम की संभावना है। आइए जानते हैं लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, सीतापुर और हरदोई में कैसा रहेगा मौसम।
Weather Update

लखनऊ का मौसम

4 जुलाई से 7 जुलाई तक लखनऊ में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। दिन के समय तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, जबकि रात का तापमान 24-26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। बारिश के साथ-साथ तेज हवाओं और गरज के साथ चमक भी देखने को मिल सकती है।
यह भी पढ़ें

Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा मार्ग पर खुले में मांस की खरीद-बिक्री न हो: मुख्यमंत्री 

बाराबंकी का मौसम

बाराबंकी में भी 4-7 जुलाई तक बारिश की संभावना है। यहां पर भी दिन का तापमान 31-33 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 25-27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। मौसम विभाग ने स्थानीय निवासियों को सावधान रहने की सलाह दी है क्योंकि तेज बारिश और हवाओं के चलते जलभराव की समस्या हो सकती है।
यह भी पढ़ें

मुफ्त बिजली योजना: UP में किसानों के लिए मुफ्त बिजली पाने का आखिरी मौका, जानें तारीख

रायबरेली का मौसम

रायबरेली में 4 से 7 जुलाई तक बारिश का अनुमान है। दिन का तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 24-26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। बारिश के साथ-साथ गरज और चमक भी हो सकती है, जिससे मौसम ठंडा और सुहावना रहेगा।
Weather Update

सीतापुर का मौसम

सीतापुर में भी 4-7 जुलाई तक बारिश की संभावना बनी हुई है। दिन के समय तापमान 31-33 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 25-27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति बन सकती है, इसलिए सावधानी बरतें।
यह भी पढ़ें

IAS Durga Shakti Nagpal: चर्चित IAS दुर्गा शक्ति नागपाल का बड़ा तबादला: बांदा से लखीमपुर खीरी भेजी गईं, जानें उनकी दिलचस्प कहानी 

हरदोई का मौसम

हरदोई में 4 से 7 जुलाई तक बारिश की संभावना है। दिन का तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 24-26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश की संभावना है, जिससे मौसम ठंडा रहेगा।
यह भी पढ़ें

एक्शन मोड में डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल: कार्यभार संभालते ही बुलाई बैठक

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में 4 से 7 जुलाई तक बारिश और बदलते मौसम के चलते नागरिकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। मौसम विभाग ने बारिश, गरज और तेज हवाओं के मद्देनजर सावधानी बरतने की सलाह दी है। ऐसे में यात्रा करते समय सावधानी बरतें और मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अपनी योजनाएं बनाएं।

Hindi News/ Lucknow / UP Weather: 4-7 जुलाई तक लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, सीतापुर और हरदोई में जानें मौसम का मिजाज

ट्रेंडिंग वीडियो