scriptबाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत पहुंचाने में जुटे जनप्रतिनिधि,  CM Yogi के निर्देश पर वितरित की राहत सामग्री | People representatives engaged in relief work in flood-affected areas, distributed relief materials on instructions of CM Yogi | Patrika News
लखनऊ

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत पहुंचाने में जुटे जनप्रतिनिधि,  CM Yogi के निर्देश पर वितरित की राहत सामग्री

सिद्धार्थ नगर में सांसद जगदंबिका पाल, हरदोई में सांसद जयप्रकाश रावत और गोंडा में सांसद कैसरगंज करण भूषण सिंह द्वारा बाढ़ राहत किट का किया गया वितरण।

लखनऊJul 19, 2024 / 11:09 am

Ritesh Singh

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्यों और सामग्री वितरण के लिए जनप्रतिनिधियों ने मोर्चा संभाल लिया है। विभिन्न जिलों के जनप्रतिनिधि और अधिकारी बाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचे और वहां के लोगों को राहत सामग्री वितरित की तथा उनका हालचाल पूछा।
यह भी पढ़ें

Deputy CM Action: औचक निरीक्षण के लिए बछरावां सीएचसी पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, गंदगी देखकर भड़के

प्रमुख राहत कार्य और सामग्री वितरण

सिद्धार्थनगर: सांसद जगदंबिका पाल ने सिद्धार्थनगर में बाढ़ राहत किट का वितरण किया, जिससे प्रभावित परिवारों को आवश्यक सामग्री मिल सकी।

हरदोई: राज्य मंत्री रजनी तिवारी और जिलाधिकारी हरदोई ने बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया। सांसद जयप्रकाश रावत ने तहसील सदर में खाद्यान्न किट वितरित की। सवायजपुर के विधायक ने मानीमऊ, साथिया मऊ, जलपीपुर और म्योढ गांवों में खाद्यान्न सामग्री वितरित की।
यह भी पढ़ें

Sawan Mela 2024 : 15 करोड़ की लागत से गोला गोकर्णनाथ शिव मंदिर में लाइट एण्ड साउंड शो: ऐतिहासिक पहल

बलरामपुर: विधायक तुलसीपुर ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत किट प्रदान की।

बलिया: तहसील बांसडीह के अंतर्गत बाढ़ से प्रभावित गांवों में विधायक प्रतिनिधि विश्राम सिंह, तहसीलदार निखिल शुक्ला और नायाब तहसीलदार सुधांशु श्रीवास्तव की उपस्थिति में राहत सामग्री का वितरण किया गया।
गोण्डा: सांसद कैसरगंज करण भूषण सिंह ने बाढ़ राहत किट का वितरण किया।

यह भी पढ़ें

Hathras Accident: हाथरस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को एक-एक लाख की मदद देंगे अखिलेश यादव

सीएम योगी की संवेदनशीलता और निरीक्षण

बाढ़ को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की संवेदनशीलता और तत्परता के चलते अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को फील्ड पर उतरकर राहत कार्य करना पड़ा। सीएम योगी ने खुद भी ग्राउंड जीरो पर जाकर स्थितियों का जायजा लिया। हवाई सर्वेक्षण के माध्यम से उन्होंने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का मुआयना किया और नाव से बाढ़ग्रस्त इलाकों का स्थलीय निरीक्षण भी किया।
यह भी पढ़ें

August Bank Holidays: अगस्त महीने में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने अधूरे काम

इस तरह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश और जनप्रतिनिधियों की सक्रियता से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य तेजी से किए जा रहे हैं, जिससे लोगों को आवश्यक मदद और सांत्वना मिल रही है।

Hindi News/ Lucknow / बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत पहुंचाने में जुटे जनप्रतिनिधि,  CM Yogi के निर्देश पर वितरित की राहत सामग्री

ट्रेंडिंग वीडियो