scriptप्रेमी युगल को लेकर बिगड़ा सांप्रदायिक माहौल, पथराव और लाठीचार्ज, कई वाहन क्षतिग्रस्त | Muslim teenager came from UP to meet her Hindu lover, communal tension in the city, heavy stone pelting | Patrika News
लखनऊ

प्रेमी युगल को लेकर बिगड़ा सांप्रदायिक माहौल, पथराव और लाठीचार्ज, कई वाहन क्षतिग्रस्त

Communal tension:हिंदू युवक से मिलने यूपी से आई मुस्लिम समुदाय की एक किशोरी को लेकर देहरादून में आधी रात बवाल हो गया। आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने युवक को जमकर पीट दिया। उपद्रवियों ने दूसरे पक्ष पर जमकर पथराव भी किया। इससे हिंदू और मुस्लिम समुदाय आमने-सामने हो गए थे। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठियां फटकारनी पड़ी।

लखनऊSep 27, 2024 / 11:13 am

Naveen Bhatt

Chaos in Dehradun over Hindu-Muslim love couple

हिंदू-मुस्लिम प्रेमी युगल को लेकर देहरादून में बवाल हो गया

Communal tension:मुस्लिम समुदाय की एक किशोरी के हिंदू युवक से मिलने को लेकर बवाल हो गया। बताया जा रहा है कि यूपी के बदायूं जिले का एक युवक देहरादून के सेलाकुई के इंडस्ट्रियल एरिया में नौकरी करता है। गुरुवार शाम बदायूं से एक किशोरी देहरादून रेलवे स्टेशन पहुंची थी। इसकी भनक लगते ही मुस्लिम समुदाय के तमाम लोगों ने रेलवे स्टेशन में बवाल कर दिया। उन्होंने प्रेमी युवक की जमकर धुनाई लगा दी। सूचना मिलने पर दूसरे समुदाय के लोग भी मौके पर पहुंच गए थे। देर रात मौके पर पथराव शुरू हो गया था। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। विवाद की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठियां फटकारी पड़ीं।

10 वाहन क्षतिग्रस्त

आक्रोशित मुस्लिम समुदाय की ओर से मौके पर जमकर पथराव किया गया। इस पथराव में कई लोग घायल हो गए। साथ ही दस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। एसएसपी अजय सिंह समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने दोनों पक्षों के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने पत्थरबाजी की वीडियोग्राफी की और मौके से पत्थर कब्जे में लिए जिन्हें फॉरेंसिक जांच को भेजा जाएगा। एसएसपी का कहना है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

कई थानों से बुलानी पड़ी फोर्स

 देहरादून में प्रेमी युगल के मिलने से सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने से हड़कंप मच गया। हालात इतने बिगड़ गए थे कि आधी रात पूरे जिले से फोर्स बुलानी पड़ी। एसएसपी अजय सिंह मौके पर पहुंचे और रेलवे स्टेशन और उसके आसपास के क्षेत्र में पुलिस को लेकर गश्त की। साथ ही पुलिस ने लोगों को शांत रहने की अपील की और कहा-कोई भी कानून को हाथ में लेने की कोशिश ना करे। अगर इस तरह का प्रयास किया तो पुलिस कार्रवाई करेगी।
ये भी पढ़ें:- यूपी के पूर्व IAS की कोठी से 50 करोड़ की चोरी मामले में डीजीपी का बड़ा बयान

घायल प्रेमी युवक का उपचार

प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी युवक को दूसरे समुदाय के लोगों ने जमकर पीट दिया था। मारपीट में युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसका अस्पताल में उपचार किया गया। एसएसपी के मुताबिक मामले में जिन लोगों ने कानून को हाथ में लिया उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। युवक और लड़की को जीआरपी और आरपीएफ थाने में अलग-अलग स्थान पर रखा गया।

Hindi News / Lucknow / प्रेमी युगल को लेकर बिगड़ा सांप्रदायिक माहौल, पथराव और लाठीचार्ज, कई वाहन क्षतिग्रस्त

ट्रेंडिंग वीडियो