scriptबियर दीवानों के लिए खुशखबर, अक्टूबर से मिलेगी डाट बियर | Lucknow beer crazy lovers Good News Dat beer will be enjoyed from Oct | Patrika News
लखनऊ

बियर दीवानों के लिए खुशखबर, अक्टूबर से मिलेगी डाट बियर

– राजधानी के दो बार को मिला लाइसेंस

लखनऊOct 01, 2021 / 10:55 pm

Sanjay Kumar Srivastava

बियर दीवाने के लिए खुशखबर, अक्टूबर से मिलेगा डाट बियर का मजा

बियर दीवाने के लिए खुशखबर, अक्टूबर से मिलेगा डाट बियर का मजा

लखनऊ. बियर के शौकीनों के लिए खुशखबरी। लखनऊ में अब डॉट बियर उपलब्ध होगी। चौंक गए न। जी हां, लखनऊ के दो बार को डॉट बियर शुरू करने का लाइसेंस मिल गया है। संभवत: अक्टूबर महीने से डॉट बियर इन बार में मिलने लगेगी।
यूपी में बैंक कर्मियों की बल्ले बल्ले 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, हद है भाई

लखनऊ शराब और बियर की खपत लगातार बढ़ती जा रही है। युवा वर्ग में तो बियर खासी पसंद की जा रही है। ढेर सारे बियर के शौकीन किसी भी मौसम में सिर्फ बियर की डिमांड करते हैं। ऐसे में बियर की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। इसलिए पूरी उम्मीद है कि अक्टूबर में ही मिनी ब्रेवरी में डॉट बियर का उत्पादन शुरू हो जाएगा। इन बार में डॉट बियर की देशी के साथ कई विदेशी ब्रांड भी मिलेंगे।
सामने बनेगी बियर :- जिला आबकारी अधिकारी सुशील कुमार मिश्र बताते हैं कि, लखनऊ के लोगों को अक्टूबर के आखिरी में डॉट बियर उपलब्ध होगी। गोमतीनगर में एक बार में इसके लिए मिनी प्लांट स्थापित किया जा रहा है। बियर की खासियत है कि यह बियर ग्राहकों के सामने ही तैयार की जाएगी। यानी बार में बैठे हुए आप भी डॉट बियर को सामने बनता देख सकेंगे।
डॉट बियर क्या है? :- आबकारी अधिकारी सुशील कुमार मिश्र बताते हैं कि, डॉट बियर की डिमांड लगातार बढ़ रही है। बार के अंदर लगी माइक्रो ब्रेवरी से सीधा निकलने वाली बियर में किसी तरह का झाग नहीं होता है। इसमें दूसरी बियर की तरह किसी तरह की गैस भी नहीं होती है। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि सबसे बेहतरीन क्वालिटी की बियर होती है। राजधानी में एक बार में इसका उत्पादन अक्टूबर से ही शुरू हो जाएगा जबकि दूसरे बार में प्रक्रिया चल रही है। कई दूसरे बार संचालकों भी मिनी ब्रेवरी लगाने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

Hindi News / Lucknow / बियर दीवानों के लिए खुशखबर, अक्टूबर से मिलेगी डाट बियर

ट्रेंडिंग वीडियो