scriptअकबरनगर के बाद UP के इस जिले में चलेगा बाबा का बुलडोजर, 3650 अवैध भवनों पर होगी कार्रवाई  | Lucknow-Akbarpur, Baba bulldozer will now run in Banaras' Jaunpur | Patrika News
लखनऊ

अकबरनगर के बाद UP के इस जिले में चलेगा बाबा का बुलडोजर, 3650 अवैध भवनों पर होगी कार्रवाई 

लखनऊ के अकबरनगर के बाद अब जौनपुर के वाजिदपुर में प्रशासन की नजरें टेढ़ी हो गई हैं। डीएम के आदेशों के तहत सिटी मजिस्ट्रेट को जांच के आदेश दिए गए हैं। वाजिदपुर के जेसीज चौराहा और ओलंदगंज में बने 3650 आवासीय और व्यावसायिक भवनों पर बुलडोजर चलने की संभावना है।

लखनऊJul 04, 2024 / 03:58 pm

Ritesh Singh

Baba bulldozer

Baba bulldozer

 Baba Bulldozer: जौनपुर के वाजिदपुर क्षेत्र में प्रशासन ने अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। प्रशासन का ध्यान अब वाजिदपुर के जेसीज चौराहा और ओलंदगंज पर है, जहां 3650 आवासीय और व्यावसायिक भवन अवैध रूप से बनाए गए हैं। डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट को इन अवैध निर्माणों की जांच के आदेश दिए हैं और जल्द ही सर्वे शुरू किया जाएगा।

डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट को दिए जांच के आदेश

प्रशासन ने जौनपुर शहरी क्षेत्र में झील को लेकर 2021 में 16 सेक्टरों में नोटिस भेजा था। उस समय के सर्वे में 2555 आवासीय और 1095 व्यवसायिक भवन पाए गए थे। अब एक बार फिर यह मामला जोर-शोर से उठाया गया है और डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट को इन अवैध निर्माणों की जांच के आदेश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

UP Weather: 4-7 जुलाई तक लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, सीतापुर और हरदोई में जानें मौसम का मिजाज

वाजिदपुर में कई ताकतवर ब्यूरोक्रेट और बाहुबलियों के भवन

वाजिदपुर में कई ताकतवर ब्यूरोक्रेट और बाहुबलियों के व्यावसायिक भवन, ऑफिस, आवास, होटल और रिसॉर्ट शामिल हैं। पिछली सरकारों में भी इन अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की उम्मीद थी, लेकिन बुलडोजर नहीं चला। अब, प्रशासन की सख्ती के चलते यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि इन अवैध भवनों पर बुलडोजर कब चलता है।
यह भी पढ़ें

NEET Counselling के लिए गई छात्रा पर Acid Attack, आरोपी गिरफ्तार, पैर में लगी गोली, हो सकती हैं ये सजा

प्रशासन की बड़ी तैयारी

जौनपुर में अवैध निर्माणों पर कार्रवाई को लेकर प्रशासन ने बड़ी तैयारी की है। डीएम के आदेशों का पालन करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट जल्द ही सर्वे करेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार प्रशासन की कार्रवाई कितनी सख्त और प्रभावी होती है।
यह भी पढ़ें

ED Raid: लखनऊ के प्रतिष्ठित संस्थान ED की छापेमारी, कर्मचारियों के सेल फोन जब्त

जौनपुर के लोग अब इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि प्रशासन की यह सख्ती कब जमीन पर दिखाई देगी और अवैध निर्माणों पर बुलडोजर कब चलेगा। यह मामला जौनपुर में चर्चा का केंद्र बन गया है और लोग प्रशासन की आगामी कार्रवाई का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Hindi News/ Lucknow / अकबरनगर के बाद UP के इस जिले में चलेगा बाबा का बुलडोजर, 3650 अवैध भवनों पर होगी कार्रवाई 

ट्रेंडिंग वीडियो