scriptUP Politics: जयंत चौधरी ने UPS और NPS की तारीफ की, विधानसभा उपचुनाव का भी किया जिक्र | Jayant Chaudhary praised UPS and NPS mentioned UP assembly by-elections UP Politics | Patrika News
लखनऊ

UP Politics: जयंत चौधरी ने UPS और NPS की तारीफ की, विधानसभा उपचुनाव का भी किया जिक्र

UP Politics: आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने एनपीएस (न्यू पेंशन स्कीम) की तारीफ की और कहा कि भारत लगातार तरक्की कर रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि यूपी की आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए वो तैयार हैं।

लखनऊAug 28, 2024 / 09:06 am

Sanjana Singh

up politics

up politics

UP Politics: राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार उत्तर प्रदेश में किसानों, व्यापारियों और नौजवानों के लिए बहुत अच्छा कार्य कर रही है। इसे जनता देख रही है।
जयंत चौधरी ने बताया, “उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। हालांकि अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन हमारी तैयारी पूरी है। इसको लेकर लगातार संगठन की मीटिंग की जा रही है। जब प्रत्याशियों का चयन होगा, तो तैयारी और तेज कर दी जाएगी।”
jayant chaudhary

UPS का जयंत चौधरी ने किया जिक्र

हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों के लिए यूपीएस (यूनिफाइड पेंशन स्कीम) लाया गया। इसको लेकर आरएलडी प्रमुख ने कहा कि ये योजना लोगों की भलाई के लिए लाया गया। पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे कई सारे संगठनों ने भी इसका स्वागत किया है। उन्होंने एनपीएस (न्यू पेंशन स्कीम) की भी तारीफ की और कहा कि भारत लगातार तरक्की कर रहा है, ऐसे में एनपीएस के माध्यम से लोग देश की आर्थिक मुख्यधारा से जुड़ सकते हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी में फिर रेल हादसा, टक्कर के बाद मालगाड़ी और इंजन ट्रैक से उतरे, 2 घायल

कोलकाता रेप केस पर भी बोले जयंत चौधरी

जयंत चौधरी ने टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस पार्टी) शासित पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के के मुद्दे पर कहा कि शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार सबको है, लेकिन वहां पर कुछ अनियंत्रित चीजें हुईं, इसके पीछे कुछ ऐसी ताकत थीं, जो नहीं चाह रही थीं कि मामले की पूरी जांच हों। आरएलडी प्रमुख ने कहा कि ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या की जांच सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) को सौंप दी गई है। ऐसे में पीड़ित परिवार जल्द न्याय मिलेगा।

Hindi News/ Lucknow / UP Politics: जयंत चौधरी ने UPS और NPS की तारीफ की, विधानसभा उपचुनाव का भी किया जिक्र

ट्रेंडिंग वीडियो