scriptकौन हैं IAS देवी शरण उपाध्याय? जिन्हें भ्रष्टाचार में सीएम योगी ने किया सस्पेंड, जानें इनकी पूरी कुंडली | IAS Devisharan Upadhyay suspended by CM Yogi for corruption know complete history | Patrika News
लखनऊ

कौन हैं IAS देवी शरण उपाध्याय? जिन्हें भ्रष्टाचार में सीएम योगी ने किया सस्पेंड, जानें इनकी पूरी कुंडली

IAS Devi Sharan Upadhyay: योगी सरकार ने IAS अफसर देवी शरण उपाध्याय को जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत निलंबित कर दिया है।

लखनऊJul 16, 2024 / 09:26 am

Sanjana Singh

IAS Devi Sharan Upadhyay

IAS Devi Sharan Upadhyay

IAS Devi Sharan Upadhyay: उत्तर प्रदेश सरकार ने IAS अधिकारी देवी शरण उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया है। उन्हें पिछले दिनों सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज के पद से हटाते हुए प्रतीक्षारत कर दिया गया था। उन पर अलीगढ़ में जमीनों के पट्टे के मामले में मनमाने तरीके से आदेश देने का आरोप है। मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत यह कार्रवाई की गई है।

2012 बैच के IAS अधिकारी हैं देवी शरण

देवी शरण उपाध्याय 2012 बैच के IAS अधिकारी हैं। जुलाई 2022 में सदस्य न्यायिक, राजस्व परिषद प्रयागराज के पद पर नियुक्त किया गया था। उन पर अलीगढ़ में 35 भूखंडों के पट्टों को मनमाने तरीके से बहाल करने का आरोप है। 
अलीगढ़ जिला प्रशासन ने नियमों के विरुद्ध दिए गए इन पट्टों को रद्द करने की सिफारिश की थी। यह मामला राजस्व परिषद के पास गया था, जहां जिला प्रशासन की सिफारिश के बाद भी इन पट्टों को बहाल करने का आदेश पारित कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

भ्रष्टाचार को लेकर सीएम योगी का गरमाया माथा, एक IAS समेत दो अधिकारियों पर गिरी गाज

अलीगढ़ के मंडलायुक्त की शिकायत पर हुई कार्रवाई

अलीगढ़ के मंडलायुक्त ने उच्च अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की थी। नियुक्ति विभाग ने 13 जुलाई को उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया था, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के दौरान वह राजस्व परिषद से संबंद्ध रहेंगे। इस मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति भी गठित कर दी गई है।

Hindi News/ Lucknow / कौन हैं IAS देवी शरण उपाध्याय? जिन्हें भ्रष्टाचार में सीएम योगी ने किया सस्पेंड, जानें इनकी पूरी कुंडली

ट्रेंडिंग वीडियो