scriptHeavy Rain In UP: यूपी के 30+ जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, अगले 2 दिन तक राहत की उम्मीद | Heavy rain and thunderstorm alert in 30 + districts of UP, relief expected for next 2 days | Patrika News
लखनऊ

Heavy Rain In UP: यूपी के 30+ जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, अगले 2 दिन तक राहत की उम्मीद

Heavy Rain In UP: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों की तपती धूप और उमस के बाद मानसून एक बार फिर सक्रिय हुआ है। बुधवार को लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई और अन्य जिलों में जोरदार बारिश हुई, जिससे गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली।

लखनऊSep 05, 2024 / 07:53 am

Ritesh Singh

UP Weather Alert

UP Weather Alert

Heavy Rain In UP:  उत्तर प्रदेश में बीते दिनों की तपती धूप और उमस के बाद मानसून एक बार फिर सक्रिय हुआ है। बुधवार को लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई और अन्य जिलों में जोरदार बारिश हुई, जिससे गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश के 30 से अधिक जिलों में गरज-चमक के साथ वज्रपात और भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मानसून की गति धीमी 

मेरठ, गाजियाबाद, इटावा, औरैया, बिजनौर, मुरादाबाद, बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर जैसे जिलों में विशेषकर भारी बारिश के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में अगले दो दिनों तक मानसून के चलते मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है, लेकिन इसके बाद मानसून की गति धीमी पड़ने के संकेत हैं।
यह भी पढ़ें

Rain And Humidity: लखनऊ में मौसम ने किया सभी को परेशान,बारिश के बाद बढ़ी उमस, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी 

बुधवार को मेरठ में 28.8 मिमी, झांसी में 21 मिमी, बहराइच में 20 मिमी, वाराणसी में 19.9 मिमी और आगरा में 9 मिमी बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान की बात करें तो, प्रयागराज में सर्वाधिक 37.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा, जबकि न्यूनतम तापमान मुजफ्फरनगर में 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

यूपी में दोबारा सक्रिय हुआ मानसून, भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रतापगढ़, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़ और अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी दी है।
यह भी पढ़ें

Rain In Lucknow: लखनऊ में मौसम का कहर, कहीं बारिश तो कहीं सूखा, उमस ने बढ़ाई परेशानी

30 से ज्यादा जिलों में वज्रपात की चेतावनी, मौसम विभाग की सलाह: सतर्क रहें!

लोगों को सलाह दी जाती है कि वे मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए सावधानी बरतें और बिजली गिरने की आशंका वाले इलाकों में ना जाएं। आने वाले दिनों में भी इस तरह के अलर्ट जारी किए जा सकते हैं, इसलिए सतर्क रहना जरूरी है।

Hindi News/ Lucknow / Heavy Rain In UP: यूपी के 30+ जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, अगले 2 दिन तक राहत की उम्मीद

ट्रेंडिंग वीडियो