script20 सीटों पर मिली गलतियां, 99% चार्ज वाली EVM पर जीती भाजपा, हरियाणा चुनाव नतीजों पर बोले अजय राय | Haryana election results UP Congress president Ajay Rai says BJP won on EVM with 99% charge | Patrika News
लखनऊ

20 सीटों पर मिली गलतियां, 99% चार्ज वाली EVM पर जीती भाजपा, हरियाणा चुनाव नतीजों पर बोले अजय राय

हरियाणा में कांग्रेस को मिली हार पर उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय बोले कि कांग्रेस ने चुनाव में कड़ी मेहनत की है। हमारे पास क्या कमी थी और हमें किन मुद्दों का सामना करना पड़ा। सभी की समीक्षा की जा रही है।

लखनऊOct 13, 2024 / 12:51 pm

Anand Shukla

Haryana election results UP Congress president Ajay Rai says BJP won on EVM with 99% charge
UP Politics: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा चुनाव में कड़ी मेहनत की और लगभग 20 सीटों पर गलतियों के बारे में चुनाव आयोग से शिकायत की है। हालांकि कांग्रेस हरियाणा चुनाव हार गई, जबकि पार्टी को भारी जीत की उम्मीद थी।
उन्होंने कहा, “यह चुनाव आम लोगों द्वारा लड़ा जा रहा था। यह आम जनता का चुनाव था। कांग्रेस पार्टी ने लगन से काम किया और कड़ी मेहनत की। मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि कांग्रेस ने कड़ी मेहनत की। हमारे पास क्या कमी थी और हमें किन मुद्दों का सामना करना पड़ा। सभी की समीक्षा की जा रही है।
उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने कुछ सीटों की पहचान की है। मुझे लगता है कि 20 ऐसी सीटों की पहचान की गई है, जहां विसंगतियां हुई हैं और चुनाव परिणाम प्रभावित हुए हैं। चुनाव आयोग को विवरण प्रदान किया गया है।”

कांग्रेस ने 20 सीटों की लिस्ट EC को भेजी

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने शनिवार को कहा कि पार्टी ने भारत चुनाव आयोग को 20 सीटों की एक सूची भेजी है। इन सीटों पर उम्मीदवारों ने हाल ही में हुए हरियाणा विधानसभा चुनावों में वोटों की गिनती के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों पर लिखित और मौखिक शिकायतें दर्ज की हैं।
पवन खेड़ा ने बताया, “हमने चुनाव आयोग को 20 सीटों की सूची भेजी है, जिसके संबंध में हमारे उम्मीदवारों ने 99 प्रतिशत बैटरी चार्ज होने की लिखित और मौखिक शिकायत की है। यह मुद्दा मतगणना के दिन उठाया गया था। यह एक अजीब संयोग है कि मशीनें 99 प्रतिशत बैटरी चार्ज वाली मशीनें वही थीं, जिन पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। 60-70 प्रतिशत बैटरी चार्ज वाली मशीनें ही थीं जिन पर कांग्रेस जीती थी।”
यह भी पढ़ें

यूपी उपचुनाव: दिल्ली में बीजेपी की हाईलेवल मीटिंग, अमित शाह, सीएम योगी, केशव मौर्य होंगे शामिल

पवन खेड़ा ने इन सीटों पर लगाया आरोप

हरियाणा की जिन 20 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने अनियमितता का आरोप लगाया है, वे हैं नारनौल, करनाल, डबवाली, रेवाड़ी, होडल, कालका, पानीपत सिटी, इंद्री, बड़खल, फरीदाबाद एनआईटी, नलवा, रानिया, पटौदी (एससी), पलवल, बल्लभगढ़ , बरवाला, उचाना कलां, घरौंडा, कोसली और बादशाहपुर।

Hindi News / Lucknow / 20 सीटों पर मिली गलतियां, 99% चार्ज वाली EVM पर जीती भाजपा, हरियाणा चुनाव नतीजों पर बोले अजय राय

ट्रेंडिंग वीडियो