scriptDiwali Bonus: दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, सैलरी के साथ मिलेगा बोनस  | Government employees will get bonus with October salary before Diwali | Patrika News
लखनऊ

Diwali Bonus: दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, सैलरी के साथ मिलेगा बोनस 

Diwali Bonus: यूपी के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य कर्मियों को दीपावली से पहले सरकार की तरफ से बोनस मिल सकता है।

लखनऊOct 09, 2024 / 09:59 am

Sanjana Singh

Diwali Bonus

Diwali Bonus

Diwali Bonus: उत्तर प्रदेश सरकार राज्य कर्मचारियों को दिवाली से पहले खास तोहफा देने जा रही है। केंद्रीय कर्मचारियों को दीपावली से पहले बोनस मिलने वाला है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार भी कर्मचारियों को बोनस देने की तैयारी में है। वित्त विभाग कर्मचारियों को बोनस दिए जाने से संबंधित पत्रावली तैयार कर चुका है। इसी सप्ताह राज्य सरकार की तरफ से बोनस दिए जाने की घोषणा की जा सकती है।
पिछले साल की तरह इस साल भी सरकार अधिकतम सात हजार रुपये तक बोनस देने की तैयारी है। HT की रिपोर्ट के मुताबिक, बोनस की पत्रावली तैयार करने के बाद वित्त विभाग अब इस पर राज्य सरकार की सहमति लेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सहमति के बाद ही बोनस का आदेश जारी होगा। बोनस का लाभ करीब 14.82 लाख कर्मचारी पाएंगे। 
यह भी पढ़ें

दिवाली से पहले योगी सरकार का प्राइमरी शिक्षकों को तोहफा, 2 लाख टीचरों को मिलेगा प्रमोशन

केंद्र सरकार के फैसले का इंतजार कर रही राज्य सरकार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार का फैसला होते ही राज्य सरकार बोनस देने का घोषणा कर सकती है। 2024 में दीपावली का त्योहार 31 अक्टूबर को पड़ रहा है। ऐसे में अगली बैठक में सीएम योगी इस प्रस्ताव पर मुहर लगा सकते हैं। 
यह भी पढ़ें

फटाफट करें घर जाने की टिकट, रेलवे ने छठ-दीपावली के लिए चलाई दो स्पेशल ट्रेनें

दीपावली से पहले मिलेगी अक्टूबर की सैलरी

सिर्फ इतना ही नहीं, अक्तूबर का वेतन जो एक नवंबर को जारी किया जाता है, उसे 31 अक्टूबर से पहले ही देने का आदेश सरकार की तरफ से जारी हो सकता है। इसका मतलब है कि दीपावली से पहले कर्मचारियों को बोनस, डीए, और वेतन मिल जाएगा। 

Hindi News / Lucknow / Diwali Bonus: दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, सैलरी के साथ मिलेगा बोनस 

ट्रेंडिंग वीडियो