scriptUP Police Promotion: दीपावली पर यूपी पुलिस को मिला प्रमोशन का तोहफा: 1781 सीनियर कांस्टेबल बने दरोगा | Diwali Gift for UP Police: 1781 Senior Constables Promoted to Sub-Inspectors | Patrika News
लखनऊ

UP Police Promotion: दीपावली पर यूपी पुलिस को मिला प्रमोशन का तोहफा: 1781 सीनियर कांस्टेबल बने दरोगा

UP Police Promotion: यूपी पुलिस मुख्यालय ने दी बड़ी सौगात, मुख्य आरक्षियों को किया उप निरीक्षक के पद पर प्रमोट.

लखनऊOct 20, 2024 / 06:43 am

Ritesh Singh

UP Police Promotion

UP Police Promotion

UP Police Promotion: उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने दीपावली से पहले प्रदेश के पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का बड़ा तोहफा दिया है। राज्य के 1781 सीनियर कांस्टेबलों को उप निरीक्षक (दरोगा) के पद पर पदोन्नत किया गया है। यह प्रमोशन न सिर्फ पुलिसकर्मियों के करियर में एक महत्वपूर्ण कदम है, बल्कि उनके मनोबल को भी बढ़ाएगा। प्रमोशन की इस लहर से पुलिस विभाग में खुशी का माहौल है।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी फिर बने भाजपा के सक्रिय सदस्य, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के लिए की अपील

प्रमोशन प्रक्रिया से पुलिस बल में उत्साह यूपी पुलिस मुख्यालय ने लंबे समय से प्रतीक्षित इस प्रमोशन प्रक्रिया को दीपावली से पहले पूरा करके पुलिसकर्मियों को विशेष तोहफा दिया है। प्रमोशन पाने वाले सीनियर कांस्टेबलों की संख्या 1781 है, जिन्हें अब उप निरीक्षक के पद पर तैनाती दी जाएगी। इस प्रमोशन से पुलिस विभाग में भी कार्यक्षमता और जिम्मेदारियों का बेहतर वितरण होगा, जिससे कानून व्यवस्था बनाए रखने में मदद मिलेगी।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार का बड़ा फैसला: अब स्कूलों में बच्चों को मिलेगा तिल का लड्डू, किसानों की होगी चांदी

पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा कदम प्रमोशन की इस घोषणा से पुलिसकर्मियों के करियर ग्रोथ को बढ़ावा मिलेगा और वे नई जिम्मेदारियों के साथ काम करने के लिए प्रेरित होंगे। इन सीनियर कांस्टेबलों ने पुलिस सेवा में अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रदर्शन किया है, और अब उन्हें अपने योगदान के लिए उप निरीक्षक के रूप में सम्मानित किया गया है। प्रमोशन से पुलिस बल में नवजीवन का संचार हुआ है और इससे आने वाले समय में पुलिस सेवा की गुणवत्ता में भी सुधार होगा।
यह भी पढ़ें

लखनऊ की शर्मा चाय की दुकान पर नीरज चोपड़ा ने चाय का लिया मजा, फैंस के बीच मची हलचल 

दीपावली से पहले तोहफा यूपी पुलिस के इन प्रमोशन से न केवल पुलिसकर्मी बल्कि उनके परिवारों में भी खुशी का माहौल है। दीपावली से पहले मिले इस प्रमोशन को एक खास तोहफे के रूप में देखा जा रहा है। राज्य सरकार और पुलिस विभाग की ओर से यह कदम पुलिसकर्मियों की मेहनत और उनके द्वारा निभाई जा रही जिम्मेदारियों को मान्यता देने के रूप में उठाया गया है।

Hindi News / Lucknow / UP Police Promotion: दीपावली पर यूपी पुलिस को मिला प्रमोशन का तोहफा: 1781 सीनियर कांस्टेबल बने दरोगा

ट्रेंडिंग वीडियो