scriptCNG Rate in UP: सीएनजी ग्राहकों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा, कम हो सकते हैं दाम  | CNG Rate in UP Government big gift for CNG customers prices may reduce | Patrika News
लखनऊ

CNG Rate in UP: सीएनजी ग्राहकों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा, कम हो सकते हैं दाम 

CNG Rate in UP: उत्तर प्रदेश में अगर सरकार वैट में राहत दे तो सीएनजी के दाम काफी कम हो सकते हैं। 

लखनऊJul 27, 2024 / 09:14 am

Sanjana Singh

CNG Price in UP

CNG Price in UP

CNG Rate in UP: अगर आप सीएनजी वाहन (CNG Vehicle) चलाते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, जल्द ही इनके दाम में गिरावट आ सकती है। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस विनियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) के अध्यक्ष डॉ. अनिल कुमार जैन ने मुख्य सचिव से मुलाकात की। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के साथ सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क और तेल एवं गैस के बुनियादी ढांचे के विकास पर चर्चा हुई।
इस दौरान सीएनजी पर लगने वाले वैट यानी मूल्य वर्धित टैक्स पर भी चर्चा हुई। अन्य राज्यों की तुलना में सीएनजी पर टैक्स काफी ज्यादा है। जहां दूसरे राज्यों में वैट पांच फीसदी के करीब है वहीं, उत्तर प्रदेश में यह 12.5 फीसदी है। ऐसे में यदि दूसरे राज्यों के बराबर वैट लगे तो सीएनजी की कीमतों में काफी कमी आएगी। इससे सीएनजी वाहन खरीदने और प्रयोग करने वालों की संख्या बढ़ेगी। मुख्य सचिव ने इस बैठक में इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाने की बात कही है।
यह भी पढ़ें

मुरादाबाद में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, परिवार के लोगों ने जताई हत्या की आशंका

60 हजार से अधिक है लखनऊ में वाहन

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में 60 हजार से ज्यादा सीएनजी वाहन हैं। इसमें से ज्यादातर गाड़ियां माल ढुलाई के लिए इस्तेमाल में आती हैं। वहीं, स्कूलों में इस्तेमाल होने वाली वैन और बसों में भी सीएनजी का इस्तेमाल किया जाता है। 
CNG Price List

Hindi News / Lucknow / CNG Rate in UP: सीएनजी ग्राहकों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा, कम हो सकते हैं दाम 

ट्रेंडिंग वीडियो