scriptLucknow Sarojini Nagar Building Incident: सरोजनी नगर हादसे की जांच के लिए सीएम योगी ने बनाई 3 सदस्यीय समिति | Chief Minister Yogi Adityanath has formed three-member committee to probe incident | Patrika News
लखनऊ

Lucknow Sarojini Nagar Building Incident: सरोजनी नगर हादसे की जांच के लिए सीएम योगी ने बनाई 3 सदस्यीय समिति

Lucknow Sarojini Nagar Building Incident: मुख्यमंत्री ने समिति को निर्दिष्ट किया कि वह घटना की जड़ तक पहुंचे और यह सुनिश्चित करे कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

लखनऊSep 09, 2024 / 07:37 am

Ritesh Singh

Lucknow Sarojini Nagar Building Incident

Lucknow Sarojini Nagar Building Incident

Lucknow Sarojini Nagar Building Incident: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरोजनी नगर हादसे की गंभीरता को देखते हुए इसकी गहन जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस समिति की अध्यक्षता गृह सचिव डॉ. संजीव गुप्ता करेंगे, जबकि आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के सचिव बलकार सिंह और लोक निर्माण विभाग (मध्य क्षेत्र) के मुख्य अभियंता विजय कनौजिया को सदस्य नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर अधिकारियों के साथ एक बैठक के दौरान यह निर्णय लिया।
यह भी पढ़ें

Transport Nagar बिल्डिंग हादसा : घायलों को देखने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने समिति को हादसे के कारणों की तह तक जाने और घटना की समग्र रूप से जांच करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सरोजनीनगर में व्यावसायिक भवन गिरने की घटना बेहद दुखद है, और इसके पीछे के कारणों का जल्द से जल्द पता लगाना आवश्यक है। समिति को अपनी रिपोर्ट शीघ्र शासन को सौंपने के लिए कहा गया है।
Lucknow Sarojini Nagar Building Incident

हादसे के तुरंत बाद कार्रवाई में जुटे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर दौरे से लौटते ही एयरपोर्ट से सीधे लोकबंधु अस्पताल जाकर हादसे में घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। इसके बाद अपने सरकारी आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक की और घटना की जांच के लिए समिति के गठन का निर्णय लिया।
यह भी पढ़ें

लखनऊ में पकड़ा गया फर्जी दारोगा, जानिए कैसे बनी उसके शौक की दिलचस्प कहानी

मुख्यमंत्री ने समिति को निर्दिष्ट किया कि वह घटना की जड़ तक पहुंचे और यह सुनिश्चित करे कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे घटना के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच करें और जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपें।

सरोजनीनगर हादसे की जांच में त्वरित कार्रवाई

समिति को घटना के कारणों की जांच करने के लिए पूर्ण स्वतंत्रता दी गई है। इसमें प्रशासनिक और तकनीकी विशेषज्ञों की सहभागिता सुनिश्चित की गई है ताकि दुर्घटना के पीछे के सभी संभावित कारणों को समझा जा सके। सरकार ने इस जांच को शीघ्रता से पूरा करने के निर्देश दिए हैं ताकि भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

Hindi News/ Lucknow / Lucknow Sarojini Nagar Building Incident: सरोजनी नगर हादसे की जांच के लिए सीएम योगी ने बनाई 3 सदस्यीय समिति

ट्रेंडिंग वीडियो