scriptबसपा ने यूपी की 25 लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार, इंडिया और एनडी से अलग दहाड़ेगी हाथी | BSP candidates list on 25 Lok Sabha seats of UP | Patrika News
लखनऊ

बसपा ने यूपी की 25 लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार, इंडिया और एनडी से अलग दहाड़ेगी हाथी

बसपा ने सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से बिजेन्द्र सिंह को दिया है टिकट।

लखनऊMar 24, 2024 / 08:41 pm

Janardan Pandey

mayawati_lok_sabha_election

बसपा ने जारी की टिकट लिस्ट।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये रविवार को 25 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी महासचिव मेवालाल गौतम ने सुबह पहली सूची जारी कर 16 प्रत्याशियों के नाम का खुलासा किया जबकि शाम को एक और सूची के जरिये नौ उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया। बसपा की सूची में मुस्लिम और पिछड़ी जातियों को तरजीह दी गयी है।
सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से बिजेन्द्र सिंह, नगीना (सु) से सुरेन्द्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मो इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खां, संभल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतमबुद्ध नगर से राजेन्द्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर (सु) से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर (सु) से दोदराम वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है।
दूसरी सूची में प्रत्याशी के तौर पर हाथरस (सु) से हेमबाबू धनगर, मथुरा से कमलकांत उपमन्यु,आगरा (सु) से पूजा अमरोही,फतेहपुर सीकरी से रामनिवास शर्मा, फिरोजाबाद से सतेन्द्र जैन सोली, इटावा (सु) से सारिका सिंह बघेल, कानपुर से कुलदीप भदौरिया, अकबरपुर (कानपुर) से राजेश कुमार द्विवेदी और जालौन (सु) से सुरेश चंद्र गौतम का नाम शामिल किया गया है।
यूपी की ताजा खबरें- UP News in Hindi

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को आठ सीटों पर मतदान होगा जिसके लिये नामांकन प्रक्रिया 20 मार्च को शुरु हो चुकी है। पश्चिम उत्तर प्रदेश की कैराना, मुजफ्फरनगर,पीलीभीत, सहारनपुर, बिजनौर और नगीना,रामपुर और मुरादाबाद सीट में बसपा रोचक जंग में शामिल होगी। बसपा ने 2019 के आम चुनाव में सहारनपुर, बिजनौर और नगीना पर परचम फहराया था जबकि भाजपा के हिस्से में कैराना, मुजफ्फरनगर और पीलीभीत और सपा के खाते में रामपुर और मुरादाबाद सीट आयी थीं।

Hindi News/ Lucknow / बसपा ने यूपी की 25 लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार, इंडिया और एनडी से अलग दहाड़ेगी हाथी

ट्रेंडिंग वीडियो