scriptबहुजन समाज पार्टी के साथी हर चुनाव से पहले छोड़ देते हैं मायावती का साथ, जानें कांशीराम ने क्या दिया था जवाब ? | Bahujan samaj party Mayawati kanshi ram up news bjp samajwadi party Lok Sabha Election 2024 | Patrika News
लखनऊ

बहुजन समाज पार्टी के साथी हर चुनाव से पहले छोड़ देते हैं मायावती का साथ, जानें कांशीराम ने क्या दिया था जवाब ?

UP News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बसपा मुखिया मायावती को बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों की मानें तो बहुजन समाज पार्टी में बड़ी टूट हो सकती है।

लखनऊFeb 23, 2024 / 09:24 am

Aman Kumar Pandey

bsp chief mayawati

BSP chief Mayawati

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) की मुखिया मायावती (Mayawati) को बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों की मानें तो बहुजन समाज पार्टी में बड़ी टूट हो सकती है। बसपा (BSP) के सभी 10 सांसद (Member of parliament) चुनाव से पहले पार्टी छोड़ सकते हैं। पिछले कुछ सालों में बसपा के कई बड़े नेताओं पार्टी छोड़कर जा चुके हैं। पार्टी के पुराने नेता भी नहीं टिकते। बसपा के साथ ऐसा क्यों होता। एक बार इसका जवाब खुद पार्टी के संस्थापक कांशीराम ने दिया था।

क्या तानाशाही रवैया अपनानी है मायावती ?

बहुजन समाज पार्टी में टूट की खबरों के बीच सोशल मीडिया पर बसपा पार्टी के संस्थापक कांशीराम (kanshi ram) का एक इंटरव्यू सामने आया है। काशी राम से ये इंटरव्यू राजीव शुक्ला ने लिया था। राजीव शुक्ला फिलहाल कांग्रेस (Congress) पार्टी का हिस्सा हैं। इस इंटरव्यू में राजीव शुक्ला ने काशी राम से सवाल किया कि बसपा से कई नेता नाराज होकर जा रहे हैं। नाराज नेताओं का कहना है कि मायावती की तानाशाही रवैया है। इसलिए वो चले जाते हैं। सवाल का जवाब देते हुए कांशीराम ने कहा कि वो मेरे बारे में तो नहीं बोलते। मायावती क्यों अपमानित करती है ये तो वहीं जानती हैं। जब वो मिले तो उनसे पूछ लेना।

यह भी पढ़ें

प्रियंका गांधी के हस्तक्षेप के बाद लोकसभा चुनाव 2024 में SP-Congress फिर एक साथ

जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में बसपा सुप्रीमो मायावती ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। ऐसे में पार्टी के कई नेताओं को लगता है कि चुनावी समर में अकेले मैदान में उतरने से बहुजन समाज पार्टी की हार निश्चित हैं। ऐसे में बसपा के नेता अपने लिए सुरक्षित ठिकाने की तलाश में जुटे हुए हैं। खबरों के मुताबिक बहुजन समाज पार्टी के 4 सांसद बीजेपी (BJP) के संपर्क में हैं। इनमें लालगंज से बसपा सांसद संगीता आजाद, बिजनौर से मलूक नागर और रितेश पांडेय का नाम भी शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के सामने अखिलेश यादव ने उतारा लोकल प्रत्याशी, जानें कौन हैं वाराणसी से सपा का कैंडिडेट ?

इसके अलावा बसपा के 3 सांसद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और 3 सांसद कांग्रेस के सम्पर्क में हैं। इनमें से गाजीपुर लोकसभा सीट से बसपा सांसद अफजाल अंसारी को सपा ने पहले ही टिकट दे दिया है। इसके अलावा सहारनपुर से हाजी फजलुर्रहमान और घोसी लोकसभा सीट से बसपा सांसद अतुल राय भी समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं। वहीं बिजनौर के सांसद दानिश अली और श्याम सिंह यादव को कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2024 का टिकट दे सकती है।

Hindi News/ Lucknow / बहुजन समाज पार्टी के साथी हर चुनाव से पहले छोड़ देते हैं मायावती का साथ, जानें कांशीराम ने क्या दिया था जवाब ?

ट्रेंडिंग वीडियो