scriptखतरे के निशान से ऊपर बह रही अलकनंदा नदी, तप्तकुंड को कराया गया खाली | Alaknanda river flowing above the danger mark, Taptkund was evacuated | Patrika News
लखनऊ

खतरे के निशान से ऊपर बह रही अलकनंदा नदी, तप्तकुंड को कराया गया खाली

Weather Update: उत्तराखंड में मानसूनी बारिश जारी है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

लखनऊJul 02, 2024 / 03:02 pm

Aman Pandey

Weather Update, weather report
Weather Update: उत्तराखंड के बदरीनाथ धाम में अलकनंदा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। यात्रियों व स्थानीय लोगों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वो नदी किनारे न जाएं। साथ ही तप्तकुंड को भी खाली करा दिया गया है।

नदी का जलस्तर बढ़ने से वैकल्पिक मार्ग बहा

नदी का जलस्तर बढ़ने से बद्रीनाथ धाम में मास्टर प्लान के कार्यों के लिए बनाया गया वैकल्पिक मार्ग बह गया है। इससे इस क्षेत्र में रिवर फ्रंट का काम बंद हो गया है। यहां पर कंपनी की कुछ मशीनें भी फंसी होने की भी खबर हैं। डंपर, जेसीबी मशीन और मजदूरों को कार्यस्थल तक पहुंचाने के लिए यह मार्ग बनाया गया था।

उत्तराखंड में मानसूनी बारिश जारी

ऐसे में दूसरी जगह से वैकल्पिक मार्ग तैयार करने की कोशिश की जा रही है, जिससे रिवर फ्रंट का काम फिर से शुरू किया जा सके। उत्तराखंड में मानसूनी बारिश जारी है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें

LPG Price Cut: खुशखबरी! कमर्शियल सिलेंडर हुआ इतने रुपए सस्ता, आम जनता को मिली बड़ी राहत

ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए कई क्षेत्रों में सभी निजी और सरकारी स्कूलों की छुट्टी के आदेश दिए गए हैं। मौसम विभाग ने लोगों से बहुत जरूरी होने पर ही पहाड़ी मार्गों पर सफर करने की अपील की है।

Hindi News/ Lucknow / खतरे के निशान से ऊपर बह रही अलकनंदा नदी, तप्तकुंड को कराया गया खाली

ट्रेंडिंग वीडियो