scriptJPNIC Controversy: घर के बाहर ही Akhilesh Yadav ने किया माल्यार्पण, बोले-भाजपा से गठबंधन तोड़े नीतीश कुमार | Akhilesh Yadav came out of house amidst barricading know next plan | Patrika News
लखनऊ

JPNIC Controversy: घर के बाहर ही Akhilesh Yadav ने किया माल्यार्पण, बोले-भाजपा से गठबंधन तोड़े नीतीश कुमार

Akhilesh Yadav JPNIC Visit: लखनऊ पुलिस ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के घर के बाहर बैरिकेडिंग की है। इसी बीच, सपा प्रमुख ने अपने घर के बाहर ही जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

लखनऊOct 11, 2024 / 11:55 am

Sanjana Singh

akhilesh yadav

akhilesh yadav

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी प्रमुख घर के बाहर लगी बैरिकेडिंग के बीच अपने निवास से बाहर निकले। उनके घर के अंदर लगी जय प्रकाश नारायण प्रतिमा को सपा कार्यकर्ता बाहर लाए। वहीं, घर के बाहर ही प्रतिमा पर अखिलेश यादव ने माल्यार्पण करके श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उनके साथ नेता विपक्ष माता प्रसाद पांडेय, सपा नेता राजेंद्र चौधरी समेत कई लोग मौजूद रहे।

‘जब पुलिस हटेगी तो हम फिर जयंती मनाएंगे’

अखिलेश यादव ने माल्यार्पण के बाद कहा, “ये लोग म्यूजियम बेचना चाहते हैं। कब तक पुलिस खड़ी रहेगी। जब पुलिस हटेगी तो हम फिर वहां जाएंगे और जयंती मनाएंगे। ये सरकार गूंगी बहरी तो थी ही अंधी भी हो गई है। ये सरकार कोई भी अच्छा काम नहीं करना चाहती। त्योहार के दिन भी ये अधर्म का काम कर रहे हैं।”
यह भी पढ़ें

Akhilesh Yadav के घर के बाहर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, बैरिकेडिंग पर चढ़कर लगाए नारे

‘नीतीश यादव को तोड़ना चाहिए भाजपा से गठबंधन’

सपा चीफ ने आगे कहा, “बिहार के मुख्यमंत्री जयप्रकाश के आंदोलन से निकले हैं। जो सरकार उनके जन्मदिन पर सम्मानित नहीं करने दे रहे हैं। उन्हें इसी समय भाजपा से गठबंधन तोड़ लेना चाहिए। जेपीआईसी ने इसका शिलान्यास किया था। उस समय यही कोशिश थी कि देश का सबसे अच्छा सेंटर बने जिस पर समाजवादी लोग इकट्ठे हो सके। इस सरकार ने जानबूझकर रोका है और साजिश ये है कि इस वर्ल्ड क्लास सेंटर को बेच दिया जाए।”
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव को JP सेंटर जाने के रोका, घर के बाहर लगी बैरिकेडिंग, हंगामे के आसार

जेपी की जयंती पर दूसरी बार हुई रार

जय प्रकाश नारायण की जयंती पर अखिलेश और यूपी सरकार दूसरी बार आमने-सामने हैं। पिछले साल अखिलेश JPNIC का गेट कूदकर अंदर गए थे। JPNIC का निर्माण सपा सरकार ने 2013 में शुरू कराया था। 2017 में योगी सरकार आई तो निर्माण को लेकर जांच शुरू हो गई। इसके बाद से निर्माण अधूरा है। पब्लिक की एंट्री भी बंद है।

Hindi News / Lucknow / JPNIC Controversy: घर के बाहर ही Akhilesh Yadav ने किया माल्यार्पण, बोले-भाजपा से गठबंधन तोड़े नीतीश कुमार

ट्रेंडिंग वीडियो