scriptFacebook की पेरेंट कंपनी Meta कर रही है नए सोशल मीडिया नेटवर्क पर काम, Twitter को दे सकती है टक्कर | Facebook's parent company Meta working on new social network | Patrika News
टेक्नोलॉजी

Facebook की पेरेंट कंपनी Meta कर रही है नए सोशल मीडिया नेटवर्क पर काम, Twitter को दे सकती है टक्कर

Meta’s New Social Media Netowrk: फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा एक नए सोशल मीडिया नेटवर्क पर काम कर रही है। हाल ही में इस बात की जानकारी सामने आई है।

Mar 11, 2023 / 11:31 am

Tanay Mishra

meta_working_on_new_social_media_network.jpg

Meta working on new social media network

आज के इस समय में सोशल मीडिया (Social Media) का काफी ज़्यादा इस्तेमाल किया जाता है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। पिछले एक दशक में सोशल मीडिया का लोगों में क्रेज़ तेज़ी से बढ़ा है। यूँ तो इंटरनेट पर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स हैं, पर इनमें से कुछ प्लेटफॉर्म्स को काफी ज़्यादा पसंद किया जाता है। कुछ कंपनियाँ तो ऐसी भी हैं जिनके अधिकार में एक से ज़्यादा सोशल मीडिया नेटवर्क भी आते हैं। ऐसी ही एक कंपनी है मेटा (Meta), जो दुनियाभर में काफी पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) की पेरेंट कंपनी भी है। मैसेंजर सर्विस व्हॉट्सऐप (WhatsApp) भी मेटा की ही सर्विस है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार मेटा कुछ बड़ा प्लान कर रही है।

क्या है Meta का नया प्लान?

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार मेटा एक नए सोशल मीडिया नेटवर्क पर काम कर रही है। आपने सही पढ़ा। पहले से एक से ज़्यादा सोशल मीडिया नेटवर्क्स की पेरेंट कंपनी मेटा एक नए सोशल मीडिया को डेवलप करने की तैयारी कर रही है और इस पर काम शुरू भी किया जा चुका है। कंपनी की तरफ से शुक्रवार, 10 फरवरी की रात इस बात की जानकारी दी गई।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, मार्क ज़ुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) मेटा के चेयरमैन है।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter की पॉलिसी में हुआ बड़ा बदलाव, फॉलो नहीं करने पर होगी लिया जाएगा एक्शन

Twitter को टक्कर देने की तैयारी


मेटा के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी एक टेक्स्ट शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है। [रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का यह प्लान दुनियाभर में पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को टक्कर देने के लिए है। ट्विटर एक माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है और मेटा के दोनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक और इंस्टाग्राम से काफी अलग है। ऐसे में ट्विटर को टक्कर देने के लिए उसी से मिलते-जुलते फॉर्मेट पर नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मेटा काम कर रही है।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter की फाइनेंशियल कंडीशन के बारे में Elon Musk ने कही बड़ी बात!

Hindi News / Technology / Facebook की पेरेंट कंपनी Meta कर रही है नए सोशल मीडिया नेटवर्क पर काम, Twitter को दे सकती है टक्कर

ट्रेंडिंग वीडियो