scriptBSNL प्रीपेड प्लान: 365 रु में सालभर की वैलिडिटी, 2 जीबी डेटा रोज और अनलिमिटेड कॉलिंग | 2GB Data per day and Voice calling in BSNL 365 Prepaid Recharge plan | Patrika News
टेक्नोलॉजी

BSNL प्रीपेड प्लान: 365 रु में सालभर की वैलिडिटी, 2 जीबी डेटा रोज और अनलिमिटेड कॉलिंग

इसमें यूजर्स को सालभर की वैलिडिटी मिलेगी और अनलिमिटेड कॉलिंग भी। बीएसएनएल ने यह प्लान प्रीपेड यूजर्स के लिए निकाला है, जिसकी कीमत 365 रु है।

Nov 02, 2020 / 03:06 pm

Mahendra Yadav

यूजर्स को लुभाने के लिए टेलिकॉम कंपनियां सस्ते प्रीपेड प्लान्स निकालती रहती हैं। इनमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ज्यादा डेटा और अन्य लाभ मिलते हैं। सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिडेट (BSNL) ने भी एक ऐसा ही प्लान जारी किया है। इसमें यूजर्स को सालभर की वैलिडिटी मिलेगी और अनलिमिटेड कॉलिंग भी। बीएसएनएल ने यह प्लान प्रीपेड यूजर्स के लिए निकाला है, जिसकी कीमत 365 रु है।
मिलेंगे ये लाभ
बीएसएन के 365 रुपए वो प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को एक कॉम्बोपैक मिलेगा। इसमें उन्हें रोजाना अधिकतम 250 मिनट की फ्री वॉयस कॉलिंग मिलेगी। इसके साथ ही यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डेटा और 100 SMS भी मिलेंगे। हालांकि कॉम्बोपैक में फ्री मिलने वाली सर्विस की वैलिडिटी 60 दिनों की होगी। 250 मिनट फ्री वॉयस कॉल की लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को बेस टैरिफ प्लान के हिसाब से रिचार्ज करना होगा। ऐसे ही रोजाना 2 जीबी डेटा खत्म हो जाने पर इंटरनेट स्पीड घटकर 80Kbps रह जाएगी।
यह भी पढ़ें—फ्री में स्मार्टफोन खरीदने का मौका, Flipkart दे रहा खास ऑफर ऐसे उठाएं लाभ

bsnl2.png
इन यूजर्स को पहले से मिल रहा लाभ
रिपोर्ट के अनुसार, bsnl का 365 रुपये रिचार्ज वाला प्लान केरल के लिए लाइव कर दिया गया है। वहीं आन्धप्रदेश, असम, बिहार, झारखंड, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक , कोलकाता और वेस्ट बगाल, नार्थ-ईस्ट, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओड़िशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, चेन्नई और यूपी सर्किल में यूजर्स पहले से ही इस प्लान का लाभ उठा रहे हैंं।
यह भी पढ़ें—Facebook ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट किया डार्क मोड फीचर, इंस्टाग्राम से अलग होगा इंटरफेस

600 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान
इसके अलावा BSNL ने 600 दिनों की वैलिडिटी वाला एक और प्लान लान्च किया है। इस प्रीपेड प्लान की कीमत 2,399 रुपए है। हालांकि यह रिचार्ज प्लान सिर्फ छत्तीसगढ़ सर्किल के लिए होगा। इस प्लान में कोई बंडल डेटा नही मिलेगा। इस प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए रोजाना 250 फ्री मिनट मिलेंगे, जिससे किसी भी नेटवर्क पर बात की जा सकेगी। हालांकि इसमें इंटरनेट का लुत्फ उठाने के लिए यूजर्स को डेटा एड ऑन पैक लेना होगा।

Hindi News / Technology / BSNL प्रीपेड प्लान: 365 रु में सालभर की वैलिडिटी, 2 जीबी डेटा रोज और अनलिमिटेड कॉलिंग

ट्रेंडिंग वीडियो