scriptयूपी में बाढ़ से तबाही, 500 से ज्यादा गांव डूबे | Flood caused devastation in UP more than 140 villages submerged | Patrika News
लखीमपुर खेरी

यूपी में बाढ़ से तबाही, 500 से ज्यादा गांव डूबे

Flood in UP: उत्तर प्रदेश में बारिश से नदियां उफान पर हैं। ऐसे में प्रदेश के करीब 500 से ज्यादा गांव बाढ़ से जूझ रहे हैं।

लखीमपुर खेरीJul 10, 2024 / 11:01 am

Sanjana Singh

Flood in UP

Flood in UP

Flood in UP: उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी है। लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, श्रावस्ती, बहराइच, बलरामपुर और शाहजहांपुर में बाढ़ जैसे हालात हैं। ऐसे में 500 से ज्यादा गांव बाढ़ की चपेट में हैं। इसकी वजह से कई जिलों का संपर्क रेल और सड़क मार्ग से टूट गया है। 

एनडीआरएफ की टीम ने संभाला मोर्चा

पीलीभीत-बरेली रेल पथ पर जहानाबाद क्रासिंग के पास निर्माणाधीन अंडरपास ढह जाने से ट्रेनों का संचालन ठप हो गया। पूरनपुर क्षेत्र में बाढ़ में फंसे सात लोगों को वायुसेना के हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया गया। वहीं, खीरी जिले के सौ से ज्यादा गांवों में शारदा, घाघरा, मोहाना और सुहेली नदी का पानी घुस गया । यहां एनडीआरएफ की टीम ने बाढ़ में फंसे 17 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं, शाहजहांपुर के गाजीपुर और दलेलगंज से रेस्क्यू कर 74 लोगों को सुरक्षित स्थान पर लाया गया।
शारदा नदी में बैराज से 7 जुलाई को चार लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ने के बाद देर रात देवहा नदी में भी पानी छोड़ दिया गया। इससे पीलीभीत शहर के कई मोहल्लों से लेकर टनकपुर- बरेली हाईवे, जहानाबाद रेलवे क्रासिंग और ईदगाह मार्ग पर पानी आ गया।
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने धर्मांतरण कराने के आरोपी की खारिज की जमानत, कहा-धर्म की आजादी पर धर्मांतरण की नहीं

अखिलेश यादव ने सरकार पर कसा तंज

बारिश से बेहाल हुए उत्तर प्रदेश पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डूबती हुई बस की वीडियो शेयर की और लिखा, “वर्तमान भाजपा सरकार के हाल पर ‘बाल मन पुस्तिका’ से एक बाल-कविता साभार- उप्र का हाल सुनो बच्चों की जुबानी, यूपी की सड़कों पर भरा है ‘पानी’, कई सालों से दोहराती यही कहानी, ऐसे हालत में बस कैसे आनी-जानी।”

Hindi News/ Lakhimpur Kheri / यूपी में बाढ़ से तबाही, 500 से ज्यादा गांव डूबे

ट्रेंडिंग वीडियो