scriptKushinagar news : मामा-भांजे समेत तीन युवकों की करंट से दर्दनाक मौत, खेत के तार में जानवरों से बचाने के लिए दौड़ाया था करंट | Patrika News
कुशीनगर

Kushinagar news : मामा-भांजे समेत तीन युवकों की करंट से दर्दनाक मौत, खेत के तार में जानवरों से बचाने के लिए दौड़ाया था करंट

सपहा महतो टोला निवासी किसान लहरी कुशवाहा ने अपनी मक्के और सब्जियों की फसल को नील गाय और अन्य जानवरों से बचाने के लिए खेतों में लोहे का तार लगाकर उसमें करंट प्रवाहित कर दिया था। सोमवार की रात लगभग 9 बजे सुरक्षा के लिए दौड़ाए गए करंट युक्त तार की चपेट में आकर विशाल (24), अमरजीत शर्मा (32) और अमरजीत का भांजा सन्नी (22) की मौत हो गई। सन्नी हाल ही में दिल्ली से लौटकर मामा के घर आया हुआ था।

कुशीनगरAug 13, 2024 / 05:09 pm

anoop shukla

जिले में दर्दनाक हादसा हो गया है, यहां खेत की फसल को नीलगाय से बचाने के लिए एक किसान ने तारबाड़ लगाई और उसमें करंट दौड़ा दिया। किसान का ऐसा करना मामा-भांजे समेत तीन युवकों के लिए जानलेवा हो गया।तारबाड़ के करंट की चपेट में आकर तीनों युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। पता चला है कि तीनों रात करीब दस बजे से ही घर से गायब थे।

रात में ही करेंट लगने से युवकों की हो चुकी थी दर्दनाक मौत

परिजनों ने मंगलवार की सुबह रामकोला पुलिस को तहरीर देकर गायब युवकों को खोजने की गुहार लगायी। पुलिस ने गायब युवकों के मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाया तब उनकी गांव के पास ही खेत में लोकेशन मिली। पुलिस पहुंचने के बाद ग्रामीणों की तीन लाशों पर नजर पड़ी तो गांव में कोहराम मच गया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई। हादसे के चलते गांववालों में गुस्‍सा फैल गया। किसी तरह समझा बुझाकर उन्‍हें शांत करने के साथ पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फसल को बचाने में खेत में लगे तारों में फैलाया था करंट

भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर अफसरों ने भी स्थिति का जायजा लिया है। कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के सुपहा महतो टोला में यह दुर्घटना हुई है। यहां के रहने वाले लहरी कुशवाहा पुत्र प्रभुनाथ कुशवाहा ने अपने घर के पीछे स्थित खेत में भिंडी- बोड़ा जैसी सब्जियों की खेती की है। गांववालों का कहना है कि फसलों को नीलगाय से बचाने के लिए उसने खेत के चारों ओर पतले तार से बाड़बंदी कर रखी है जिसमें घर से ही परिवार के लोग एक स्विच के जरिए करंट प्रवाहित कर देते थे। सोमवार की रात भी तार में करंट प्रवाहित किया गया था।

रात भर गायब रहे युवक , सुबह परिजन पहुंचे थाने

गांववालों ने पुलिस को बताया कि सन्नी शर्मा उर्फ राहुल (उम्र 20 वर्ष) पुत्र फूलबदन शर्मा निवासी कोटवा थाना कप्तानगंज अपनी ननिहाल में आया था। सन्‍नी, उसका मामा अमरजीत शर्मा उर्फ छट्टू ( उम्र 30 वर्ष) पुत्र रामहरि शर्मा और इसी गांव का राकेश कुशवाहा (उम्र 22 वर्ष) पुत्र स्व ज्ञान कुशवाहा रात करीब दस बजे एक साथ निकले और गायब हो गए। रात भर ग्रामीणों ने उनकी तलाश की, मगर कोई खेतों की ओर नहीं गया।सुबह करीब साढ़े नौ बजे अमरजीत के भाई सुधीर ने रामकोला थाने पर पहुंच कर तीनों के गायब होने की सूचना दी।

सर्विलांस से पुलिस ने लगाया पता युवकों की लोकेशन

उन्‍होंने तीनों का मोबाइल नंबर भी पुलिस को दिया। पुलिस ने कुछ देर बाद मोबाइल नंबर को सर्विलांस के जरिए चेक किया तो उनकी लोकेशन गांव के पास खेत में मिली। रामकोला के प्रभारी निरीक्षक विनय सिंह दल बल के साथ लोकेशन चेक करते हुए मौके पर पहुंचे। ग्रामीण भी पुलिस के पीछे लहरी कुशवाहा के घर के पीछे स्थित सब्जी के खेत की ओर गए तो तीनों की लाश पड़ी थी।

युवकों की मौत से ग्रामीणों में फैला आक्रोश

तीनों की मौत की सूचना पाकर मौके पर बड़ी संख्‍या में ग्रामीण जुट गए। उनमें घटना को लेकर गुस्‍सा फैलने लगा। पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर ग्रामीणों को शांत कराया। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।घटना की सूचना पाकर स्थिति का जायजा लेने एसपी संतोष मिश्र और एएसपी रितेश कुमार सिंह भी गांव में पहुंचे थे। पुलिस जब लहरी कुशवाहा के घर पहुंची तो वहां ताला बंद था। पूरा परिवार गायब था। ग्रामीणों ने बताया कि गायब युवकों को खोजते समय रात से सुबह तक खेतों की ओर कोई नहीं गया था। रात में उधर किसी का ध्यान ही नहीं गया। सुबह से ही बारिश हो रही थी।

Hindi News/ Kushinagar / Kushinagar news : मामा-भांजे समेत तीन युवकों की करंट से दर्दनाक मौत, खेत के तार में जानवरों से बचाने के लिए दौड़ाया था करंट

ट्रेंडिंग वीडियो