scriptराजस्थान में यहां कपड़ों में लिपटी मिली दक्षिण भारतीय शैली की 4 प्रतिमाएं, जांच में जुटी पुलिस | 4 statues of South Indian style found wrapped in clothes in Kanoi Park of Kuchaman | Patrika News
कुचामन शहर

राजस्थान में यहां कपड़ों में लिपटी मिली दक्षिण भारतीय शैली की 4 प्रतिमाएं, जांच में जुटी पुलिस

कुचामनसिटी शहर के कनोई पार्क में रविवार की सुबह मिली हिन्दू देवताओं की प्रतिमाएं पूरे दिन चर्चा का विषय बनी रही। प्रतिमाएं मिलने की सूचना पुलिस को मिलने पर थानाधिकारी सुरेश कुमार चौधरी व कांस्टेबल रोहिताश चौधरी मय जाब्ता कनोई पार्क पहुंचे।

कुचामन शहरApr 08, 2024 / 02:44 pm

Kirti Verma

south_indian_style_statue.jpg

Rajasthan News : कुचामनसिटी शहर के कनोई पार्क में रविवार की सुबह मिली हिन्दू देवताओं की प्रतिमाएं पूरे दिन चर्चा का विषय बनी रही। प्रतिमाएं मिलने की सूचना पुलिस को मिलने पर थानाधिकारी सुरेश कुमार चौधरी व कांस्टेबल रोहिताश चौधरी मय जाब्ता कनोई पार्क पहुंचे।

इधर नगरपरिषद के उपसभापति हेमराज चावला ने भी कनोई पार्क में पहुंचकर मामले की जानकारी ली। जानकारी अनुसार रविवार की सुबह कनोई पार्क में चौकीदारी कर रहे चौकीदार को पार्क में बैठने के लिए रखी गई कुर्सी के पीछे कपड़े में लिपटी भगवान गणेश के साथ अन्य 3 पीतल की हिन्दू देवताओं की मूर्तियां मिली।

प्रतिमाओं को देखकर चौकीदार ने इसकी सूचना उपसभापति चावला को दी। चावला ने बताया कि यूं हिंदू देवताओं की प्रतिमाएं मिलने से हिंदू धर्म के लोगों की भावना को ठेस पहुंची है। उन्होंने बताया कि ये कार्य असामाजिक तत्वों का हो सकता है। नववर्ष को लेकर माहौल को बिगाड़नेे की कोशिश का अंदेशा भी लगाया जा रहा है। जबकि कुचामन अमन और शांति का शहर माना जाता है।

यह भी पढ़ें

प्रशिक्षु थानेदार फिर फेल- पहला परमवीर चक्र किसको मिला, जवाब सुनकर एसओजी के उड़े होश

पुलिस ने मौका स्थल का जायजा लेकर प्रतिमाओं को अपने कब्जे में लिया है। प्रतिमाओं को यहां किसने और क्यों रखा है। इसकी जानकारी जुटा रही है।फिलहाल पुलिस की ओर से इन मूर्तियों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया। हालांकि सोशल मीडिया पर मूर्तियों को लेकर खूब अफवाह चली। अलग-अलग मंदिरों के पुजारियों ने अपने-अपने मंदिरों की मूर्ति होने की पुष्टि भी की।

यह भी पढ़ें

रेलवे का बड़ा तोहफा, गर्मियों की छुट्टी में चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें


गश्त की मांग
नगरपरिषद उपसभापति हेमराज चावला ने बताया कि पार्क में मिली मूर्तियां पीतल व अष्ट धातु की है। मूर्तियों को देखने पर किसी मंदिर के विशेष स्थान की प्रतिमाएं लग रही है। जिन्हें कोई चुरा कर बेचने के लिए यहां लाया हों, लेकिन किसी कारणवश यहां पर कपड़ों के अंदर छिपा गया। चावला ने बताया कि पार्क शहर के लोगों के मनोरंजन व घूमने के लिए बनाया गया है। यहां पर रात्रि के साथ दिन में भी असामाजिक तत्व नशा कर उत्पात मचाते हैं। रात्रि में अवांछनीय कार्यों को बढावा दिया जा रहा है। पिछले दिनों पुरानी धान मंडी में चोरी करने आए बदमाशों में से एक बदमाश को पुलिस ने इसी पार्क के पेड़ों के नीचे छुपा दबोचा था। चावला ने पुलिस से रात्रि में पार्क में भी गश्त करने की मांग की है। हालांकि पार्क के कोने में पुलिस की चौकी बनी हुई है। लेकिन गश्त के नाम पर कुछ नहीं है।

Hindi News/ Kuchaman City / राजस्थान में यहां कपड़ों में लिपटी मिली दक्षिण भारतीय शैली की 4 प्रतिमाएं, जांच में जुटी पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो