scriptRajasthan News: राजस्थान में उपचुनाव से पहले आम जनता को बड़ा तोहफा, अब जल्द करवाएं ये काम | Work of adding names in food security started before by-election in Rajasthan | Patrika News
कोटा

Rajasthan News: राजस्थान में उपचुनाव से पहले आम जनता को बड़ा तोहफा, अब जल्द करवाएं ये काम

Rajasthan News: राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में फर्जी दस्तावेज से आवेदन करने और योजना का लाभ लेने पर आवेदक से पुन: वसूली की जाएगी।

कोटाAug 13, 2024 / 03:22 pm

Rakesh Mishra

National Food Security Scheme
Rajasthan News: प्रदेश में राज्य सरकार ने उपचुनाव से पहले वंचित लोगों के नाम राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में जोड़ना शुरू कर दिया है। इसके लिए राज्य सरकार ने पोर्टल खोल दिया है। योजना में नाम जोड़ने के लिए प्रमुख शासन सचिव ने राज्य के सभी जिला कलक्टर को आदेश जारी किए हैं। प्रमुख शासन सचिव भास्कर ए सावंत ने जिला कलक्टर को हाल ही आदेश जारी किए थे।

दो चरणों में जोड़े जाएंगे नाम

राजस्थान में दो चरणों में लोगों के नाम खाद्य सुरक्षा योजना में जोड़े जाएंगे। इसमें प्रथम चरण में पिछले दो वर्ष से योजना के लाभ का इंतजार कर रहे पात्र लोगों को योजना से लाभान्वित किया जाएगा, जबकि दूसरे चरण में योजना में नए आवेदकों को लाभान्वित किया जाएगा। योजना में नाम जोड़ते समय पूरी सर्तकता बरती जाएगी। इसके बावजूद फर्जी दस्तावेज से आवेदन करने और योजना का लाभ लेने पर आवेदक से पुन: वसूली की जाएगी।

पोर्टल पर आवेदन शुरू होने के समय स्थिति

क्षेत्र- आवेदक- पात्र- अस्वीकृत- पेडिंग- सेंड बैक
शहरी- 337111- 145342- 8975- 95438- 87356
ग्रामीण- 1621197- 387109- 31631- 889582- 312875

food security plan
यह भी पढ़ें

Jaipur Heavy Rain: 3 घंटे शहर की सड़कों पर घूमे CM भजनलाल, गड्ढे देख JDA अधिकारियों पर जताई नाराजगी

Hindi News / Kota / Rajasthan News: राजस्थान में उपचुनाव से पहले आम जनता को बड़ा तोहफा, अब जल्द करवाएं ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो