scriptIMD Weather Forecast  : आज से मानसून का तांडव फिर शुरू, सात दिन झमाझम बारिश का अलर्ट | Weather Update Monsoon 2 System Active From Today IMD Issued Heavy Rainfall Alert Thunder Update | Patrika News
कोटा

IMD Weather Forecast  : आज से मानसून का तांडव फिर शुरू, सात दिन झमाझम बारिश का अलर्ट

IMD Weather Forecast Update : दक्षिण पश्चिमी मानसून का तीसरा दौर राजस्थान में शुरू होने जा रहा है। इस दौरान में भारी बारिश का तांडव देखने को मिलेगा।

कोटाJul 17, 2023 / 09:01 am

Anand Mani Tripathi

CG Weather : भारी बारिश के बीच चली अंधी तूफान, मौसम विभाग ने इन जिलों को किया अलर्ट

CG Weather : भारी बारिश के बीच चली अंधी तूफान, मौसम विभाग ने इन जिलों को किया अलर्ट

IMD Weather forecast Update : दक्षिण पश्चिमी मानसून का तीसरा दौर राजस्थान में शुरू होने जा रहा है। इस दौरान में भारी बारिश का तांडव देखने को मिलेगा। भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि मानसून इस बार उत्तर पश्चिम क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाएगा। इसके साथ ही भारत के मध्य और पूर्वी इलाके में भी इसका कहर देखने को मिलेगा। उत्तर पश्चिम इलाके की बात करें तो राजस्थान का पूरा इलाका इसके अंतर्गत आता है।

मौसम विभाग के निदेशक एम महापात्रा ने बताया है कि इस मंगलवार को एक कम दबाव वाला क्षेत्र और एक चक्रवात तंत्र भी बन रहा है। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय है। ऐसे में मध्य, उत्तर, पश्चिम और प्रायद्वीप इलाके में भारी बारिश होगी। यह तंत्र मानसूनी हवाओं के साथ दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पहाड़ी इलाकों में बारिश कराएगा।

यह भी पढ़ें

आज से राजस्थान में भयंकर बारिश, 20 जुलाई तक सावधान रहें

 

Rajasthan heavy rain Alert ये है पूर्वानुमान :

17 जुलाई-पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर के अनेक स्थानों में और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

18 जुलाई-पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर के अधिकांश स्थानों में और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर के कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

19 जुलाई-पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर, भरतपुर के अधिकांश और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर के अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

20 जुलाई-पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर के अनेक स्थानों पर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर के कुछ स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है।

21 जुलाई-पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर के अनेक स्थानों और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर के कुछ स्थानों वर्षा होने की संभावना है।

22 जुलाई-पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर के अधिकांश स्थानों और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर के अनेक स्थानों वर्षा होने की संभावना है।

https://youtu.be/rTwiEni3p2s

Hindi News/ Kota / IMD Weather Forecast  : आज से मानसून का तांडव फिर शुरू, सात दिन झमाझम बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो