scriptRSGL का कोटा की जनता को तोहफा, सीएनजी का 11वां फिलिंग स्टेशन शुरू | RSGL Gift Kota People 11th CNG Filling Station Started | Patrika News
कोटा

RSGL का कोटा की जनता को तोहफा, सीएनजी का 11वां फिलिंग स्टेशन शुरू

Kota News : राजस्थान सरकार के उपक्रम आरएसजीएल ने कोटा की जनता को बड़ा तोहफा दिया। कोटा में एरोड्रम सर्कल के पास CNG का 11वां फिलिंग स्टेशन शुरू किया है। इस स्टेशन पर प्रतिदिन 10 हजार किग्रा सीएनजी उपलब्ध होगी।

कोटाOct 23, 2024 / 05:48 pm

Sanjay Kumar Srivastava

RSGL Gift Kota People 11th CNG Filling Station Started
Kota News : राजस्थान सरकार के संयुक्त उपक्रम राजस्थान स्टेट गैस ने कोटावासियों की सुविधा के लिए एरोड्रम सर्कल के पास बेदी फिलिंग स्टेशन पर 11वां सीएनजी फिलिंग स्टेशन शुरू कर दिया है। RSGL के प्रबंध निदेशक रणवीर सिंह ने बताया कि नए फिलिंग स्टेशन से कोटावासियों को 24×7 सेवाएं उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि कोटा में ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने की दिशा में आरएसजीएल का यह बड़ा कदम है।

नए फिलिंग स्टेशन से 10 हजार किग्रा सीएनजी प्रतिदिन होगी उपलब्ध

आरएसजीएल एमडी रणवीर सिंह ने बताया कि आरएसजीएल के इस नए फिलिंग स्टेशन से 10 हजार किलोग्राम कंप्रेस्ड नेचुरल गैस सीएनजी प्रतिदिन उपलब्ध कराई जा सकेगी। यहां वाहनों को सीएनजी भरवाने की 24 घंटे सेवाएं उपलब्ध होगी। इससे पहले कोटा में आरएसजीएल द्वारा 10 सीएनजी स्टेशनों के माध्यम से सीएनजी वाहनों को कंप्रेस्ड नेचुरल गैस उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि कोटा में सीएनजी/पीएनजी के लिए आधारभूत ढांचा विकसित करने के काम में तेजी लाई गई है।
यह भी पढ़ें

Banswara News : राशन डीलरों का कारनामा, अंगूठा लगवाया पर नहीं दिया राशन, उपभोक्ता परेशान

प्रतिदिन औसतन 30 हजार किग्रा सीएनजी कराई जा रही उपलब्ध

आरएसजीएल के डीजीएम सीपी चौधरी ने बताया कि कोटा में अब तक 10 सीएनजी स्टेशनों के माध्यम से आरएसजीएल द्वारा औसतन 30 हजार किलोग्राम सीएनजी प्रतिदिन उपलब्ध कराई जा रही थी।

सीएनजी संग पीएनजी सेवाएं भी उपलब्ध

डीजीएम मार्केटिंग विवेक रंजन ने बताया कि आरएसजीएल द्वारा कोटा में सीएनजी के साथ ही घरेलू उपभोक्ताओं को पाइप लाइन से गैस सुविधा पीएनजी सेवाएं भी उपलब्ध कराई जा रही है। आम लोगों को पीएनजी कनेक्शन उपलब्ध कराने के साथ ही व्यावसायिक व औद्योगिक इकाइयों के लिए भी सीएनजी/पीएनजी सुविधा उपलब्ध है।

Hindi News / Kota / RSGL का कोटा की जनता को तोहफा, सीएनजी का 11वां फिलिंग स्टेशन शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो