scriptये है दुनिया का दुर्लभ यात्री प्रतीक्षालय, हर किसी का है आरक्षण | Ajab gajab hindi news: This is the worlds rare traveler waiting room | Patrika News
सागर

ये है दुनिया का दुर्लभ यात्री प्रतीक्षालय, हर किसी का है आरक्षण

करीब ८ साल पहले हुए थे तैयार, रखरखाव के अभाव में हो गई दयनीय स्थिति

सागरJan 17, 2018 / 06:50 pm

अभिलाष तिवारी

This is rare in the world
करीब ८ साल पहले हुए थे तैयार, रखरखाव के अभाव में हो गई दयनीय स्थिति
सागर. शहर के कुछ चुनिंदा स्थलों पर नगर निगम प्रशासन ने एक विज्ञापन एजेंसी के माध्यम से यात्री प्रतीक्षालय बनवाए थे लेकिन यहां पर यात्रियों की जगह अब लोगों के कपड़े सूख रहे हैं। शहर में करीब ९ स्थानों पर प्रतीक्षालय बनवाए गए थे जिनमें से अधिकांश पर स्थानीय लोगों ने कब्जा कर लिया है। देखरेख व रखरखाव के अभाव में सभी प्रतीक्षालय जर्जर स्थिति में पहुंच गए हैं, लेकिन इस ओर निगम प्रशासन का ध्यान आज तक नहीं गया है।
तहसीली : बेल्डिंग भी कर रहे
तहसीली स्थित प्रतीक्षालय में स्थानीय लोग कभी कंडे भर देते हैं तो कभी बेल्डिंग का काम होने लगता है। बीते दिनों कुछ अतिक्रमणकारियों को यहां से हटाया गया था लेकिन अब फिर से प्रतीक्षालय पर कब्जा हो गया है।
गौघाट : होर्डिंग्स से कमाई
गौघाट क्षेत्र में स्थित प्रतीक्षालय पूरी तरह से अतिक्रमण की चपेट में आ गया है। विज्ञापन एजेंसियों ने प्रतीक्षालय की आड़ में अपने होर्डिंग्स टांग दिए हैं। इस मार्ग पर सबसे अधिक यातायात का दबाव रहता है। वाहन जहां-तहां खड़े रहते हैं।
यात्री नहीं, वाहनों का कब्जा
दीनदयाल चौराहा के पास बनाया गया यात्री प्रतीक्षालय शोपीस से ज्यादा कुछ नहीं। यह प्रतीक्षालय दिखता ही नहीं क्योंकि यहां पर हमेशा ऑटो रिक्शा खड़े रहते हैं। इसके साथ यह प्रतीक्षालय जर्जर स्थिति में पहुंच गया है।
This is rare in the world
टपरे रखकर खोल ली दुकानें
पुरानी डफरिन सीएमएचओ ऑफिस के सामने स्थित प्रतीक्षालय औचित्यहीन साबित हुआ है। यात्री खड़ा नहीं होता न ऑटो रिक्शा रुकते हैं। झील के किनारे इस प्रतीक्षालय के आसपास कुछ लोगों ने अपने टपरे भी सजा लिए हैं।
जल्द प्रयास करेंगे
इस आेर आज तक ध्यान नहीं गया था। जल्द ही सभी यात्री प्रतीक्षालयों को चिह्नित करवाकर व्यवस्थित करवाएंगे, ताकि यात्रियों को इनका लाभ मिल सके।
अभय दरे, महापौर

Hindi News / Sagar / ये है दुनिया का दुर्लभ यात्री प्रतीक्षालय, हर किसी का है आरक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो