scriptGaneshotsav : यहां गणपति के गले में आ लिपटा भोले का नाग, भाव-विभोर श्रद्धालुओं ने किया विशेष पूजन | GANE Here Bhole's snake came and wrapped around Ganpati's neck, devotees performed special worship | Patrika News
कोटा

Ganeshotsav : यहां गणपति के गले में आ लिपटा भोले का नाग, भाव-विभोर श्रद्धालुओं ने किया विशेष पूजन

देशभर में जहां गणेशोत्सव की धूम मची हुई है। हर जगह गणेश प्रतिभाओं की स्थापना कर विशेष पूजा-अर्चना का दौर चल रहा है। ऐसे में अथर्व शक्ति मंडल की ओर से नगर के पुराने अस्पताल चौराहे पर स्थापित गणेश प्रतिमा लाल बाग के राजा के गले में भोले का नाग आ लिपटा।

कोटाSep 10, 2024 / 11:40 pm

Mukesh

Ganesh Sthapana

भगवान गणेश की प्रतिमा के गले में लिपटा नाग।

Kota news : देशभर में जहां गणेशोत्सव की धूम मची हुई है। हर जगह गणेश प्रतिभाओं की स्थापना कर विशेष पूजा-अर्चना का दौर चल रहा है। ​शिक्षा नगरी में भी घर-घर गणेश स्थापना कर श्रद्धालु भ​क्ति भाव में विभोर होकर पूजन में जुटे है, वहीं देश में पत्थर नगरी के नाम से विख्यात रामगंजमंडी में मंगलवार को अथर्व शक्ति मंडल की ओर से नगर के पुराने अस्पताल चौराहे पर स्थापित गणेश प्रतिमा लाल बाग के राजा के गले में भोले का नाग आ लिपटा।
करीब 15 मिनट तक नाग गणेश प्रतिमा पर रहा। ऐसे में श्रद्धालुओं ने भगवान गणेशजी की विशेष पूजा-अर्चना की। इसके बाद नाग वहां से लौट गया। रामगंज मंडी के पुराने हॉस्पिटल के सामने लाल बाग के राजा के दरबार में मंगलवार रात को कोबरा आया और भगवान गणेश की प्रतिमा पर चढ़ते हुए उनके गले में जा लिपटा।
उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

मामले की सूचना लगते ही चंद मिनटों में वहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा हो गई। हर कोई गणेशजी की प्रतिमा से लिपटे नाग को देखने को आतुर था। करीब 15 ​मिनट नाग गणेशजी की प्रतिमा के चेहरे, मुकुट व गले में रहा। इसके बाद समिति की ओर से विशेष पूजा-अर्चना की गई। इसके बाद नाग गणपति प्रतिमा से उतरकर चला गया।
समिति सदस्यों ने देखा

गणपति प्रतिमा पर नाग को सबसे पहले समिति के सदस्य प्रशांत घाटोड और प्रतीक चौधरी ने देखा। उन्होंने बताया कि अथर्व शक्ति मंडल की ओर से हर वर्ष यहां लाल बाग के राजा की स्थापना की जाती है। मंगलवार सुबह करीब 10 बजे गणेश वंदना और आरती की थी। इसके करीब बीस मिनट बाद दोनों को गणेश प्रतिमा के गले में नाग नजर आया।

Hindi News / Kota / Ganeshotsav : यहां गणपति के गले में आ लिपटा भोले का नाग, भाव-विभोर श्रद्धालुओं ने किया विशेष पूजन

ट्रेंडिंग वीडियो