scriptलोगों ने लगाई से‍हत की दौड, पसीना बहा कर सैकडाें लाेग हुए स्वस्थ्य | Brahmin societys race for health | Patrika News
कोटा

लोगों ने लगाई से‍हत की दौड, पसीना बहा कर सैकडाें लाेग हुए स्वस्थ्य

सर्व ब्राह्मण समाज की ‘रन कोटा रन’ दौड़ में सेहत का संदेश देने को सैकडों लोगों ने पसीना बहाया।

कोटाNov 20, 2017 / 04:14 pm

ritu shrivastav

All Brahmin society, Awareness of health, Mobile-internet, Competition, Health benefits, Winners, awards, Organizing, Kota, Kota Patrika, Kota Patrika News, Rajasthan Patrika

रन कोटा रन में दौडा शहर

शहरवासियों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढऩे लगी है। वृद्धजन, युवा और बच्चे अपनी सेहत को लेकर सजग हैं। रन कोटा रन में रविवार को सर्दी के बावजूद करीब 500 बच्चों ने पसीना बहाया और दौड़ पूरी कर सेहत का संदेश दिया। जेके पेवेलियन में सर्व ब्राह्मण समाज की ओर से 5 से 12 व 13 से 18 वर्ष तक के बालक-बालिकाओं के अलग-अलग 4 ग्रुप की दौड़ आयोजित की गई। इसमें बड़ी संख्या में बच्चों ने भाग लिया। जहां एक और निजी स्कूलों के कई बच्चों ने दौड़ में भाग लिया, तो कच्ची बस्ती के धावक भी पीछे नहीं रहे। कोशिश एक पहल की संस्थापक वंदना गुप्ता सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ पहुंची और बच्चों को जोश के साथ दौड़ में भाग लेने को कहा।
यह भी पढ़ें

करोड़ों के सरकारी निर्माणों पर मंडरा रहा बजरी की कालाबाजारी का संकट

मोबाइल-इंटरनेट से सावधान रहने की जरूरत

रन कोटा रन का शुभारंभ पूर्व मंत्री शांति धारीवाल व हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. साकेत गोयल ने किया। विशिष्ट अतिथि सर्व ब्राह्मण समाज के संभाग अध्यक्ष राजेन्द्र गौतम, महानगर अध्यक्ष डॉ. अनिल शर्मा, सुरेश दीक्षित, राजेश शर्मा, विशाल शर्मा, संजय विजय, जमनालाल भार्गव थे। पूर्व मंत्री धारीवाल ने बच्चों को मोबाइल व इंटरनेट से सावधान रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि बच्चे सेहत पर ध्यान दें। डॉ. गोयल ने कहा कि शहर कुछ माह से बीमारियों से जूझ रहा है, एेसे में बच्चों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना अच्छी पहल है।
यह भी पढ़ें

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: इस खबर को पढ़ने के बाद ट्रेन से सफर करना छाेड़ देंगे आप

दौड़ के ये रहे विजेता

आयोजन सचिव ईश्वर शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में 5-12 वर्ष बालक वर्ग में प्रथम आयुष, द्वितीय विनायक व तृतीय पंकज तथा बालिका वर्ग में नीलम कुमावत प्रथम, वंशिका सैनी द्वितीय व पूजा भामल तृतीय रही। 13-18 वर्ष बालक वर्ग में प्रथम अमित दुबे, द्वितीय पुशपाल व तृतीय तेज सिंह रहे। बालिका वर्ग में अरूंधती चौधरी प्रथम, ईशा गुर्जर द्वितीय व तृतीय भावना अग्रवाल रही। इनके अलावा 12 धावकों को सांत्वना पुरस्कार दिए गए।

Hindi News / Kota / लोगों ने लगाई से‍हत की दौड, पसीना बहा कर सैकडाें लाेग हुए स्वस्थ्य

ट्रेंडिंग वीडियो