script7 डिसमिल जमीन का हुआ सौदा और 60 डिसमिल की करा ली Registry | Koriya : Deal of 7 dismil land and acquire to registry of 60 Dismil | Patrika News
कोरीया

7 डिसमिल जमीन का हुआ सौदा और 60 डिसमिल की करा ली Registry

धोखे से जमीन की कर ली हेराफेरी, जमीन बिक्री का एडवांस लौटाने पर धमकी, 2 महिलाओं ने एसपी से शिकायत कर लगाई सुरक्षा की गुहार

कोरीयाSep 24, 2016 / 01:12 pm

Pranayraj rana

complaint letter

complaint letter

बैकुंठपुर. तलवापारा निवासी दो महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर जमीन बिक्री का एडवांस राशि लौटाने पर संबंधित खरीदार द्वारा जान से मारने की धमकी देकर जबरन एक लाख रुपए वसूलने का आरोप लगाया है। महिलाओं का कहना है कि उन्होंने अपने मालिकाना हक की 7 डिसमिल जमीन का ही सौदा किया था, लेकिन खरीदार ने धोखे से 60 डिसमिल की रजिस्ट्री करा ली।

शिकायतकर्ता तलवापारा निवासी नंदिनी पाण्डेय पति स्व. किशुन नारायण पाण्डेय, पूजा पाण्डेय पति मनोज पाण्डेय ने पुलिस अधीक्षक को सौंपे शिकायत पत्र में कहा है कि स्कूलपारा सर्वेश्वरी स्कूल मेें उनके मालिकाना हक की 60 डिसमिल जमीन थी। जिसे बिक्री करने के लिए अतुल शुक्ला पिता प्रदीप शुक्ला से सौपना तय किया गया था।

इसके अलावा संबंधित खरीदार से एडवांस राशि 18 हजार रुपए ली गई थी। उसी जमीन से 7 डिसमिल जमीन मार्गदर्शन संस्थान को बेची गई थी। लेकिन धोखाधड़ी कर 60 डिसमिल रजिस्ट्री करा लिया गया है। तहसील कार्यालय से जमीन के दस्तावेज निकालने पर धोखाधड़ी कर पूरी जमीन रजिस्ट्री कराने की बात सामने आई।

हालाकि मामला सामने आने के बाद संबंधित ने 53 डिसमिल जमीन की कीमत थोड़ा-थोड़ा किश्तों में भुगतान किया गया है। मामले में शिकायतकर्ता द्वारा जमीन बिक्री की एडवांस राशि अतुल को लौटा दी गई है। करीब 10 दिन बाद संबंधित ने शिकायतकर्ता से कहा कि जमीन नहीं बेचने पर काफी नुकसान हो गया है और एक लाख रुपए दो, वरना गाड़ी चढ़वा देने की धमकी दी।

इसके अलावा बेटी की शादी के लिए रखी फिक्स जमा राशि को एजेंट के माध्यम से तोड़कर एक लाख भुगतान कर दिया गया है। मामले की जानकारी होने पर बेटे संबंधित के पास पहुंचा और पैसों की मांग की गई। लेकिन संबंधित पैसे देने में टाल मटोल कर रहा है। शिकायतकर्ता ने बताया कि संबंधित की धमकी से पूरा परिवार भयभीत है और एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

Hindi News/ Koria / 7 डिसमिल जमीन का हुआ सौदा और 60 डिसमिल की करा ली Registry

ट्रेंडिंग वीडियो