scriptCG IAS angry: अस्पताल में गंदगी देख भडक़ गईं कलेक्टर, सीएमएचओ को जमकर लगाई डांट, कहा- ऐसा नहीं चलेगा | CG IAS angry: collector got angry after seeing the dirt in hospital, scolded the CMHO | Patrika News
कोरीया

CG IAS angry: अस्पताल में गंदगी देख भडक़ गईं कलेक्टर, सीएमएचओ को जमकर लगाई डांट, कहा- ऐसा नहीं चलेगा

CG IAS angry: कलेक्टर सुबह पहुंच गई थीं जिला अस्पताल, किचन में भी पसरी थी गंदगी, मेन्यू के अनुसार भोजन नहीं मिलने पर प्रभारी को भी लगाई फटकार, एक सप्ताह में व्यवस्था सुधारने के दिए निर्देश

कोरीयाAug 10, 2024 / 03:39 pm

rampravesh vishwakarma

CG IAS angry
बैकुंठपुर. CG IAS angry: कलेक्टर चन्दन संजय त्रिपाठी (Koria collector) शुक्रवार को सुबह 8 बजे अचानक जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचीं। इस दौरान विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। लेकिन वार्डों में डस्टबिन डिब्बा नहीं होने पर नाराजगी जताई। वहीं परिसर व वार्डों में साफ-सफाई के अभाव, अस्पताल की लचर अव्यवस्था पर सीएमएचओ डॉ. आरएस सेंगर को जमकर फटकार (CG IAS angry) लगाई। उन्होंने कहा कि शासन से पूरी व्यवस्था दी जा रही है, इसका लाभ मरीजों को देना आपकी जिम्मेदारी है। ऐसा नहीं चलेगा। एक सप्ताह के भीतर पूरी व्यवस्था दुरुस्त करें।
कलेक्टर त्रिपाठी ने अस्पताल में पसरी गंदगी पर जिम्मेदारों व अस्पताल प्रशासन को कड़े शब्दों में चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि मरीजों को उचित दवाई और देखभाल करना आपकी जिम्मेदारी है। इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शासन हर सुविधा मुहैया करा रही है। उसका लाभ मरीजों और आम लोगों को मिलना चाहिए।
CG IAS angry
यह आपकी जिम्मेदारी है। लेकिन आप लोगों ने अपनी लापरवाही व उदासीनता के कारण अस्पताल की व्यवस्था चरमरा रही है। अस्पताल परिसर में सफाई को लेकर नाराजगी जताई और शौचालय व वार्डों की सफाई नियमित कराने निर्देश दिए।
कलेक्टर (CG IAS angry) ने सीएमएचओ को एक सप्ताह के भीतर शौचालय, पेयजल, पंखा, बिजली व्यवस्था, दवाई, उपकरण खरीदने व अन्य कार्य कराने निर्देश दिए। नियमित रूप से वार्डों का निरीक्षण करें। इस कार्य में लापरवाही बिलकुल भी नहीं बरतें।
यह भी पढ़ें
Girls fight video: ब्वायफ्रेंड के लिए भिड़ गईं युवतियां, बाल पकडक़र की खींचातानी, कपड़े अस्त-व्यस्त, लडक़ों ने बनाया वीडियो

मरीजों से भी की पूछताछ

कलेक्टर जिला अस्पताल के डायलिसिस कक्ष, शिशु वार्ड, प्रसव कक्ष, ओपीडी, सीटी स्कैन, लैब कक्ष सहित अन्य स्थानों पर पहुंची। जहां सीधे मरीजों व कार्यरत कर्मियों से इलाज के संबंध में जानकारी ली।
CG IAS angry
दवाई, टेस्ट, डॉक्टर की उपस्थिति को लेकर पूछताछ की। साथ ही मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की गुणवत्ता देखी। दवाओं की उपलब्धता और उपकरणों की स्थिति की जानकारी लेकर सुविधाएं और सेवाएं उपलब्ध निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें
CG big incident: नाला पार करते समय पानी की तेज धार में बह गई महिला, बाइक सवार 2 युवक बाल-बाल बचे

रसोई में गंदगी, मेनू के अनुसार भोजन नहीं, प्रभारी को चेताया

कलेक्टर त्रिपाठी ने अस्पताल में मरीजों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता देखी। मेनू कार्ड के अनुरूप फल, नाश्ता व भोजन नहीं देने पर प्रभारी लिपिक को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने चेतावनी देकर कहा कि मेन्यू के अनुसार मरीजों को समय पर भोजन, नाश्ता उपलब्ध कराएं। अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
CG IAS angry
साथ ही वार्डों का निरीक्षण कर बेडशीट साफ नहीं मिलने पर तत्काल बदलने की बात कही। अस्पताल परिसर में नाली का पानी जमा होने पर मौके से ही नपा सीएमओ को निर्देश दिए, कि पानी निकासी की व्यवस्था तत्काल करें। अस्पताल परिसर में आवारा मवेशियों के जमावड़ा पर सुरक्षा कर्मी को निर्देश दिए, कि परिसर में मवेशी नही आए, इसका विशेष ध्यान रखें।

Hindi News/ Koria / CG IAS angry: अस्पताल में गंदगी देख भडक़ गईं कलेक्टर, सीएमएचओ को जमकर लगाई डांट, कहा- ऐसा नहीं चलेगा

ट्रेंडिंग वीडियो