scriptNavratri 2023 : 20 किमी पैदल चलकर मां सर्वमंगला को चढ़ाई गई 251 मीटर लंबी चुनरी | Navratri 2023 : 251 meter long chunri offered to Maa Sarvamangala | Patrika News
कोरबा

Navratri 2023 : 20 किमी पैदल चलकर मां सर्वमंगला को चढ़ाई गई 251 मीटर लंबी चुनरी

20 किलोमीटर की पदयात्रा कर भक्तों ने मां सर्वमंगला के दरबार में चुनरी चढ़ाई।

कोरबाOct 22, 2023 / 03:40 pm

चंदू निर्मलकर

mata_ki_chunari.jpg
कोरबा. नवरात्रि पर्व को लेकर भक्तों में खासा उत्साह है। श्रद्धालु अनेकों तरीके से मां आदिशक्ति की आराधना में जुटे हुए हैं। सप्तमी तिथि को भक्तों ने 251 मीटर लंची चुनरी यात्रा निकाली। 20 किलोमीटर की पदयात्रा कर भक्तों ने मां सर्वमंगला के दरबार में चुनरी चढ़ाई।
शनिवार को भक्तों ने रुमगरा से चुनरी यात्रा की शुरूआत हुई। सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। इस यात्रा में मां दुर्गा, मां कालरात्रि, श्रीराम भक्त हनुमान की जीवंत झांकी की अगुवाई में बैंड-बाजे की धुन पर चुनरी यात्रा निकाली गई। यात्रा सीएसईबी चौक, टीपी नगर चौक, पावर हाउस रोड, सर्वमंगला रोड होते हुए मां सर्वमंगला मंदिर पहुंची।
इस अवसर पर श्रद्धालुओं के पैर थिरकते रहे। मां आदिशक्ति की जयकारे के साथ मां सर्वमंगला को 251 मीटर लंबी चुनरी चढ़ाई गई। मां जगत-जननी से भक्तों ने सुख और समृद्धि की कामना की। मंदिर परिसर मां भवानी के जयकारे से गूंजायमान हो गया। चुनरी यात्रा को लेकर भक्ताें में आकर्षण का केंद्र रहा। यात्रा को लेकर बच्चे और युवाआें में खासा उत्साह देखा गया। कार्यक्रम का आयोजन शिवसेना की ओर से किया गया। समिति के पदाधिकारी ने बताया कि चुनरी यात्रा का आयोजन लगभग 12 वर्ष से निकाली जा रही है। कार्यक्रम में रवि मेजरवार, रमेश श्रीवास, रामकुमार साहू, शेर बहादुर, दुर्गेश अहिरवार, दया सिंह, शांत निंजा आदि शामिल थे।

Hindi News/ Korba / Navratri 2023 : 20 किमी पैदल चलकर मां सर्वमंगला को चढ़ाई गई 251 मीटर लंबी चुनरी

ट्रेंडिंग वीडियो