scriptChhatisgarh News: हसदेव नदी की सहायक नदी उफान पर, पानी में बह गई सड़क, बांगो डेम भी छलका | Chhatisgarh News: Tributary of Hasdeo river in spate, road washed away in water, Bango dam also overflowed | Patrika News
कोरबा

Chhatisgarh News: हसदेव नदी की सहायक नदी उफान पर, पानी में बह गई सड़क, बांगो डेम भी छलका

Chhatisgarh News: कोरबा जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते वह के लोगो को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तेज बहाव में पाली-लेपरा की सड़क बह गई है। इससे गांव का संपर्क टूट गया है।

कोरबाAug 27, 2024 / 02:57 pm

Shradha Jaiswal

hasdev
Chhatisgarh News: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में लगातार हो रही बारिश की वजह से तान नदी बौरा गई है। तेज बहाव में पाली-लेपरा की सड़क बह गई है। इससे गांव का संपर्क टूट गया है। लोगाें को खेत व पगडंडी के सहारे आवाजाही करनी पड़ रही है। इससे ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News: स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल का जशपुर दौरा, जिला अस्पताल का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए यह निर्देश…देखें Photos

सप्ताह भर से हो रही रूक-रूककर बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं। इसकी वजह से नदी व नाले के समीप व निचली बस्ती में रहने वाले लोगों की चिंता बढ़ गई है। वहीं नदी के तेज बहाव में सड़क भी बह गए हैं। बारिश की वजह से हसदेव नदी की सहायक नदी तान का जलस्तर सावन माह में बढ़ गया था। इसके बाद बारिश थम नहीं रही है। भादो में रूक-रूककर झमाझम बारिश हो रही है। इसकी वजह से विकासखंड पोड़ी-उपरोड़ा के पाली-लेपरा मार्ग का पहले ही कटाव शुरू हो गया था। अब इस सड़क का कुछ हिस्सा नदी के तेज बहाव में बह गया है। फिलहाल नदी का पानी कम नहीं हुआ है। नदी में पानी बढ़ रहा है। इससे मार्ग से लोगों की आवाजाही बंद हो गई है। लोग किसी तरह खेत व पगड़ंडी के सहारे आना-जाना कर रहे हैं।
hasdev

Chhatisgarh News: बांगो डेम से छोड़ा जा रहा 34 हजार क्यूसेक पानी

इधर कोरिया और कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा क्षेत्र में बारिश थोड़ी कम हुई है। इससे बांगो बांध के जल भराव में कमी आई है। संभावना जताई जा रही है कि अभी और बारिश नहीं हुई तो गेट की ऊंचाई को कम करने के साथ ही धीरे-धीरे एक-एक गेट बंद करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
लेकिन रविवार को बांगो बांध का जल स्तर बढ़ने के बाद देर शाम छह गेट खला गया था। बांध का पानी कम करने सोमवार को भी 6 गेट खुले रहे और डेम से 34 हजार क्यूसेक पानी प्रति सेकेंड छोड़ा जा रहा है। इससे दर्री बरॉज का जल स्तर भी बढ़ गया है। बरॉज से बड़ी मात्रा में हसदेव नदी में पानी छोड़ा जा रहा है।

Hindi News/ Korba / Chhatisgarh News: हसदेव नदी की सहायक नदी उफान पर, पानी में बह गई सड़क, बांगो डेम भी छलका

ट्रेंडिंग वीडियो