scriptCG Weather News: कड़ाके की पड़ने लगी है ठंड, स्कूलों की टाइमिंग में आए चेंजेस | CG Weather News: It is getting severe cold | Patrika News
कोरबा

CG Weather News: कड़ाके की पड़ने लगी है ठंड, स्कूलों की टाइमिंग में आए चेंजेस

Weather News: जिन स्कूलों की क्लासेस सुबह साढ़े सात बजे से लग रही है, उन स्कूलों के बच्चों को 30 मिनट पहले घर से निकलना पड़ रहा है।

कोरबाNov 25, 2023 / 05:18 pm

चंदू निर्मलकर

CG Weather News: कड़ाके की पड़ने लगी है ठंड, स्कूलों की टाइमिंग में आए चेंजेस

CG Weather News: कड़ाके की पड़ने लगी है ठंड, स्कूलों की टाइमिंग में आए चेंजेस

कोरबा। Weather News: जिन स्कूलों की क्लासेस सुबह साढ़े सात बजे से लग रही है, उन स्कूलों के बच्चों को 30 मिनट पहले घर से निकलना पड़ रहा है। स्कूल बस और वैन में सफर करने वाले बच्चों के साथ-साथ खुद के साधन से स्कूल जाने वाले बच्चे भी परेशान हो रहे हैं। हालांकि केंद्रीय विद्यालय और डीएवी जैसे कुछ संस्थानों ने ठंड को देखते हुए टाइमिंग में बदलाव किया है। इससे इन विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को राहत मिली है।
यह भी पढ़ें

Elephant Terror: हाथियों के झुण्ड ने खूंटे से बंधे गाय-बैलो को कूचला, ले ली इतनों की जान



सबसे अधिक परेशानी नर्सरी क्लासेस के बच्चों को उठानी पड़ रही है। ठंड की वजह से बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरित असर पड़ने लगा है। पिछले दो-तीन दिन से हल्की ठंडी हवाएं भी चल रही है। दरअसल कई स्कूल ऐसे भी हैं जो दो पालियों में संचालित होते हैं। दो पालियों में संचालित होने के कारण टाइमिंग को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ता है।
हर साल एक नंवबर से नर्सरी कक्षा के बच्चों की पढ़ाई सुबह साढ़े आठ बजे कर दी जाती थी, जबकि इस बार महीना गुजरने को है, समय नहीं बदला गया है। आचार संहिता लगने की वजह से शिक्षा विभाग को मुख्यालय से आदेश अब तक नहीं मिल सका है। आदेश जारी नहीं होने के कारण विभाग भी अब तक निर्णय नहीं ले सका है। इधर तापमान में और गिरावट की संभावना जताई जा रही है।
ठंड बढ़ने लगी है, विशेषकर सुबह के वक्त हल्की ठंड हवाएं भी चलने लगी है। इधर अब भी स्कूल सुबह सात से साढ़े सात बजे से लग रहे हैं। मौसम को देखते हुए कई स्कूलों ने टाइमिंग बदलकर साढ़े आठ बजे कर दी है, जबकि बहुत से स्कूल अब भी शासन के आदेश का इंतजार कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

पाटन में ऐसा क्या हुआ, विजय बघेल ने फोन पर पुलिस की ली क्लास, वायरल हो रहा ये वीडियो

दो दिन बारिश, बदली और बूंदाबांदी की संभावना

मौसम विभाग ने दो दिन बाद सोमवार से एक-दो दिनों के लिए मौसम में बदलाव की संभावना जताई है। बादल छाए रहने और बूंदाबांदी के आसार बन रहे हैं। अगर इसका असर जिले में हुआ तो फिर तापमान में तेजी से गिरावट होगी। अभी न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के करीब बना हुआ है।

Hindi News/ Korba / CG Weather News: कड़ाके की पड़ने लगी है ठंड, स्कूलों की टाइमिंग में आए चेंजेस

ट्रेंडिंग वीडियो