scriptCG News: दो हाथी भिड़े, एक के पैर में चोट, चना और गुड़ में मिलाकर दी गई दवाई | CG News: Two elephants clash, one injured in leg | Patrika News
कोरबा

CG News: दो हाथी भिड़े, एक के पैर में चोट, चना और गुड़ में मिलाकर दी गई दवाई

CG News: मंगलवार की रात दो हाथी आपस में भिड़ गए। एक हाथी के पैर में चोट लग गई।

कोरबाNov 09, 2023 / 09:16 am

योगेश मिश्रा

CG News: दो हाथी भिड़े, एक के पैर में चोट, चना और गुड़ में मिलाकर दी गई दवाई

CG News: दो हाथी भिड़े, एक के पैर में चोट, चना और गुड़ में मिलाकर दी गई दवाई

कोरबा। CG News: मंगलवार की रात दो हाथी आपस में भिड़ गए। एक हाथी के पैर में चोट लग गई। सूचना मिलने पर वन विभाग ने पशु चिकित्सकों को मौके पर बुलाया गया। फिर चना और गुड़ में मिलाकर दवा खिलाई गई।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023: अब त्योहार के बहाने मतदाताओं को साधने की जुगत में प्रत्याशी…


कटघोरा वनमंडल के केंदई वनपरिक्षेत्र में करीब 45 हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है। एक दिन पहले ही हसदेव नदी में डूबकर एक बेबी ऐलीफेंट की मौत हो गई थी। झुंड से अलग होकर दो हाथी लोनर घुम रहे हैं, दोनों लोनर हाथी आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है एक हाथी के पैर में चोटें लगी थी। वह लंगड़ाकर चल रहा था।
इसकी सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो पैर से खून निकल रहे थे। पशु चिकित्सक भी मौके पर पहुंचे। तब तक चोटिल हाथी जंगल के अंदर चला गया था। ड्रोन कैमरे से हाथी का लोकेशन लिया गया। उसकी स्थिति खतरे से बाहर देखे जाने पर किसी तरह की ड्रैंक्यूलाइज करने की जरुरत नहीं पड़ी। दूर से ही चना और गुड़ में दवाई मिलाकर लड्डू दिया गया।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023: चुनाव में स्थानीय मुद्दे गायब, घोषणा पत्र के बूते लड़ रहे प्रत्याशी

इधर शाम को कोरबी चौकी के समीप पहुंचा हाथी
इधर एक लोनर हाथी बुधवार की शाम को कोरबी चौकी के समीप पहुंच गया था। चौकी के समीप हाथी के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों और पुलिस को सूचना दे दी गई थी। कुछ देर तक रहने के बाद लोनर हाथी जंगल की ओर चला गया। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

Hindi News/ Korba / CG News: दो हाथी भिड़े, एक के पैर में चोट, चना और गुड़ में मिलाकर दी गई दवाई

ट्रेंडिंग वीडियो