scriptवाहन चेकिंग में साढ़े 22 लाख की 9 हजार साड़ी और 1080 चादर की जब्त, चुनाव में बांटने की आशंका | Patrika News
कोरबा

वाहन चेकिंग में साढ़े 22 लाख की 9 हजार साड़ी और 1080 चादर की जब्त, चुनाव में बांटने की आशंका

CG Election 2023 : जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ सहित अन्य राजनीति दल और निर्दलीय प्रत्याशियों का नामांकन सही पाया गया है..

कोरबाNov 01, 2023 / 01:33 pm

चंदू निर्मलकर

korba_crime_news.jpg
cg election 2023 : दूसरे चरण में कोरबा जिले में स्थित विधानसभा की चार सीट मतदान होना है। इसके लिए आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है। चौक चौराहों पर दुपहिया, चारपहिया और बड़ी गाडिय़ों की जांच चल रही है। इसका परिणाम सामने आ रहा है।

CG Election 2023 : वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी- बड़ी गड़बडिय़ां पकड़ी जा रही हैं। पुलिस ने सोमवार की रात वाहन चेकिंग के दौरान उरगा में क्षेत्र में एक ट्रक को रोककर तलाशी ली। गाड़ी पर लगभग नौ हजार साड़ी लोड की गई थी। इसे सूरत से बिलासपुर कोरबा के रास्ते धनबाद ले जाया जा रहा था। गाड़ी पर लोड साडिय़ों के संबंध में पुलिस ने चालक सीजी 04 एमएम 1895 के चालक से पूछताछ किया। उसने गाड़ी पर लोड साड़ी संबंधित सवाल के बारे में पुलिस को सही जानकारी नहीं दिया। पुलिस ने साडिय़ों को जब्त कर लिया। इसकी कीमत लगभग 22 लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है।
पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बांगो और दीपका क्षेत्र में भी बड़ी कामयाबी हासिल की है। हाइवे पर बांगो थाना के सामने गाडिय़ों की तलाशी के दौरान एक पिकअप पकड़ में आया है। इसका नंबर सीजी 04 एमएस 8876 बताया जा रहा है। तलाशी के दौरान पुलिस को पिकअप पर चादर मिला है। इसकी संया 1080 थी। पुलिस ने इतनी बड़ी संया में चादर के परिवहन को लेकर चालक से पूछताछ किया। चालक के पास चादर से संबंधित जीएसटी बिल नहीं था। चादर अंबिकापुर में कहां पहुंचाना है? इसकी भी जानकारी चालक सही नहीं दे सका। पुलिस को चादर के बिल में गड़बड़ी का संदेह हुआ। इसे जब्त कर लिया।
बाइक की डिक्की से नौ लाख रुपए जब्त

पुलिस ने मंगलवार की शाम दीपका क्षेत्र में भी बड़ी सफलता प्राप्त किया। चेकिंग के दौरान दुपहिया वाहन की डिक्की से नौ लाख रुपए जब्त किया। पुलिस ने बताया कि दीपका प्रगतिनगर स्थित पुलिस चेक पोस्ट बेरियर पर वाहनों की जांच चल रही थी। इस बीच पुलिस की नजर वाहन लेकर तेजी से आगे बढ़ रहे एक बाइक चालक पर पड़ी। पुलिस ने बाइक सीजी 12 बीजी 8290 को रोक लिया। डिक्की की तलाशी ली गई। डिक्की नोटों के बंडल से भरा हुआ था। पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि डिक्की में नौ लाख रुपए नकद है। बाइक चालक ने पुलिस को बताया कि वह बैंक से रुपए निकालकर ले जा रहा है। पुलिस ने बाइक चालक राकेश कुमार सिंह ने बैंक पास बुक या बैंक से कैश निकालने को लेकर दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहा। मगर राकेश दस्तावेज पेश नहीं कर सका। पुलिस ने राशि को जब्त कर लिया है। राकेश उत्तर प्रदेश के बलिया का मूल निवासी है। दीपका क्षेत्र में कार्यरत एक कंपनी में काम करता है। पुलिस का कहना है कि सभी सामान संदिग्ध परिस्थिति में जब्त किए गए हैं। आशंका थी कि जब्त किए गए सामान का चुनाव में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसलिए कानूनी कार्रवाई की गई है।

Hindi News/ Korba / वाहन चेकिंग में साढ़े 22 लाख की 9 हजार साड़ी और 1080 चादर की जब्त, चुनाव में बांटने की आशंका

ट्रेंडिंग वीडियो