scriptPM मोदी से मुलाकात के बाद बदला CM ममता का सुर… | West Bengal CM Mamta changed her tune after meeting with PM Modi | Patrika News
कोलकाता

PM मोदी से मुलाकात के बाद बदला CM ममता का सुर…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात के बाद Citizenship Amendment Act (CAA) और National Register of Citizens (NRC) का कड़ा विरोध करने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री (सीएम) ममता बनर्जी का सुर बदल गया है। ममता बिल्कुल चुप हो गई हैं। रविवार को प्रधानमंत्री खुलेआम सीएए और एनआरसी के समर्थन में बोले। पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला किए, लेकिन ममता ने …

कोलकाताJan 12, 2020 / 04:32 pm

Ashutosh Kumar Singh

PM मोदी से मुलाकात के बाद बदला CM ममता का सुर...

PM मोदी से मुलाकात के बाद बदला CM ममता का सुर…

कोलकाता
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात के बाद Citizenship Amendment Act (CAA) और National Register of Citizens (NRC) का कड़ा विरोध करने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री (सीएम) ममता बनर्जी का सुर बदल गया है। शनिवार शाम राजभवन में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता जब धर्मतल्ला छात्रों के धरना मंच पर पहुंची उनका टोन बदला हुआ था। हालांकि वह सीएए और एनआरसी के विरोध की बात तो कर रही थीं, लेकिन तेवर पहले जैसा नहीं था।
धर्मतल्ला में पास-पास में तृणमूल कांग्रेस एवं वामदल समर्थित छात्रों का सीएए और एनआरसी के खिलाफ धरना चल रहा था। ममता जब तृणमूल कांग्रेस के छात्र संगठन के मंच पर बैठी, उसके कुछ ही देर बाद वामपंथी छात्रों का एक दल भड़क उठा। उग्र छात्रों का एक दल ने ममता बनर्जी के धरना मंच के सामने जोरदार हंगामा करने की कोशिश की। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो भड़के छात्रों ने पुलिस वालों के के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। स्थिति को सामान्य करने के लिए ममता बनर्जी को स्वयं हस्तक्षेप किया। मुख्यमंत्री ने छात्रों से शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करने की अपील की। ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री राज्य के दौरे पर आए हैं। वे अतिथि हैं। उनके काफिले का घेराव न करें। साथ ही राज्य में सीएए और एनआरसी के खिलाफ पिछले दिनों हुए हिंसक विरोध का निंदा की।
रविवार को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में ममता ने प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा नहीं किया। रविवार को प्रधानमंत्री ने खुलेआम सीएए और एनआरसी के समर्थन में बोला। पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला किए, लेकिन ममता ने प्रधानमंत्री के बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। पार्टी की ओर से मंत्री पार्थ चटर्जी ने मोदी के बयान की निंदा की।

Hindi News/ Kolkata / PM मोदी से मुलाकात के बाद बदला CM ममता का सुर…

ट्रेंडिंग वीडियो