scriptटिकट की आस में खंडवा के कांग्रेसी दावेदार पहुंचे भोपाल, इधर भाजपा उम्मीदवारों की भी तीन सीटों पर ‘टकटकी’ | Congress and bjp candidates waiting for ticket from khandwa vidhan sabha seat for assembly election 2023 reached Bhopal | Patrika News
खंडवा

टिकट की आस में खंडवा के कांग्रेसी दावेदार पहुंचे भोपाल, इधर भाजपा उम्मीदवारों की भी तीन सीटों पर ‘टकटकी’

Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों में ही अब अंतिम सूची का इंतजार बेसब्री से हो रहा है। टिकट के लिए कांग्रेसी दावेदार अंतिम समय तक दिल्ली-भोपाल में जोर रहे है।

खंडवाOct 17, 2023 / 01:36 pm

Sanjana Kumar

bjp_and_congress_candidates_waiting_for_tickets_in_bhopal_from_khandwa_vidhan_sabha_seat.jpg

Vidhan Sabha Election 2023 : विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों में ही अब अंतिम सूची का इंतजार बेसब्री से हो रहा है। टिकट के लिए कांग्रेसी दावेदार अंतिम समय तक दिल्ली-भोपाल में जोर रहे है। सोमवार को खंडवा से तीन उम्मीदवार भोपाल पहुंचे और पीसीसी चीफ से मुलाकात की। मंगलवार को कांग्रेस ने अपना चुनावी वचन पत्र जारी कर दिया है। संभावना है कि इसके बाद बची हुई 86 सीटों की घोषणा हो सकती है। वहीं, भाजपा से जिले के तीन विधायक भी टकटकी लगाए घोषणा का इंतजार कर रहे हैं।

कांग्रेस ने जिले की दो विधानसभाओं में अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। पंधाना और मांधाता में अधिकृत प्रत्याशी की घोषणा हो चुकी है। अब खंडवा और हरसूद विधानसभा के उम्मीदवारों को अगली सूची का इंतजार है। सूची आने से पहले अपनी दावेदारी पक्की करने सोमवार को खंडवा विधानसभा से हुकुम वर्मा, मोनिका मंडरे और सुनील आर्य भोपाल पहुंचे। यहां पीसीसी कार्यालय में तीनों ने ही अपने-अपने समर्थकों के साथ कमलनाथ से मुलाकात की। इधर टिकट की दौड़ में शामिल पिछली बार के प्रत्याशी कुंदन मालवीय खंडवा में ही हैं। वहीं, चुनाव (Assembly Election 2023 mp) के लिए नौकरी से इस्तीफा देने का दावा करने वाले मनीष पचोरे भी भोपाल में डेरा डाले हुए है।

भाजपा की तीन सीटों पर फैसला बाकी
भाजपा ने जिले की एकमात्र विधानसभा हरसूद में प्रत्याशी घोषित कर दिया है। मांधाता, खंडवा और पंधाना में प्रत्याशी का नाम सामने आना बाकी है। तीनों सीटों पर ही वर्तमान में भाजपा के विधायक है, जिनकी धड़कनें बढ़ी हुई है। सूत्रों के मुताबिक पंधाना विधायक राम दांगोरे भोपाल से दिल्ली पहुंच चुके है और बड़े नेताओं से संपर्क साध रहे है। इधर, खंडवा विधायक वर्मा भोपाल से खंडवा लौट चुके है। मांधाता विधायक नारायण पटेल क्षेत्र में नजर नहीं आ रहे हैं। भाजपा पांचवीं सूची संभवत: मंगलवार को केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक के बाद घोषित हो सकती है।

Hindi News/ Khandwa / टिकट की आस में खंडवा के कांग्रेसी दावेदार पहुंचे भोपाल, इधर भाजपा उम्मीदवारों की भी तीन सीटों पर ‘टकटकी’

ट्रेंडिंग वीडियो