scriptAmazing view in sky: ओंकारेश्वर में रात करीब 12 बजे आसमान में दिखा अद्भुत नजारा | Amazing view in sky similar replica was seen in sky behind statue of Adi Shankaracharya at around 12 midnight in Omkareshwar | Patrika News
खंडवा

Amazing view in sky: ओंकारेश्वर में रात करीब 12 बजे आसमान में दिखा अद्भुत नजारा

Amazing view in sky: आदि शंकराचार्य की मूर्ति के पीछे रात करीब बजे आसमान में शंकराचार्य के समान प्रतिकृति दिखाई दी…।

खंडवाJul 14, 2024 / 04:48 pm

Shailendra Sharma

Amazing view in sky
Amazing view in sky: मध्यप्रदेश के खंडवा के ओंकारेश्वर में एकात्म परिसर में स्थापित की गई आदि शंकराचार्य की विशाल मूर्ति को लेकर ये स्थान पूरे देश में फेमस हो गया है। यहां शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित है और बीती रात यहां मूर्ति के पीछे ऐसा नजारा आसमान में दिखाई दिया जिसे देखकर लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ। दरअसल आदि शंकराचार्य की विशाल मूर्ति के पीछे आसमान पर शंकराचार्य की मूर्ति के समान प्रतिकृति दिखी। इस अद्भुत नजारे को परिसर के ही कर्मचारी ने अपने मोबाइल पर कैद किया है जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मूर्ति के पीछे आसमान में दिखा अद्भुत नजारा

एकात्म धाम क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारी आशीष वर्मा 12 जुलाई को रात में करीब 12 बजे खाना खाने के बाद बाहर निकले तो उन्होंने देखा कि आदि शंकराचार्य की मूर्ति के पीछे आसमान में एक विशालकाय ठीक आदि शंकराचार्य जैसी आकृति दिख रही है। आशीष वर्मा ने तुरंत अपने साथ काम करने वाले जसवंत सिंह को ये बात बताई जिस पर जसवंत सिंह भी तुरंत बाहर आए और आसमान में दिख रहे इस अद्भुत नजारे को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया।

यह भी पढ़ें

भाजपा नेता की लाश मिलने से सनसनी, 3 दिन से थे लापता



3 हजार करोड़ से विकसित किया जा रहा एकात्म धाम

बता दें कि ओंकारेश्वर में एकात्म धाम 3 हजार करोड़ से विकसित किया जा रहा है। यहां आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित की गई है। उक्त धाम को तीन प्रकल्प एकात्म मूर्ति, अद्वैत लोक और आचार्य शंकर अंतरराष्ट्रीय अद्वैत वेदांत संस्थान में बांटकर काम किए जा रहे हैं। एकात्म धाम 126 हेक्टेयर में फैला है, जो देश ही नहीं, बल्कि विश्व के पटल पर स्थापित हो चुका है। वेदों के मुताबिक आदि शंकराचार्य गुरु को खोजते हुए ओंकारेश्वर आए थे और यहीं पर उन्होंने सनातनी चेतना जगाने का बीड़ा उठाया था, जिसके बाद वे अमिट हो गए।

Hindi News/ Khandwa / Amazing view in sky: ओंकारेश्वर में रात करीब 12 बजे आसमान में दिखा अद्भुत नजारा

ट्रेंडिंग वीडियो