scriptChhattisgarh News: गुजरात की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी प्रारंभ होगा आई हब…. | On the lines of Gujarat, I-Hub will be started in Chhattisgarh as well... | Patrika News
कवर्धा

Chhattisgarh News: गुजरात की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी प्रारंभ होगा आई हब….

Chhattisgarh News: कवर्धा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री विजय शर्मा कवर्धा के पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में रोल ऑफ रिन्यूएबल एनर्जी सस्टनेबल डेवलपमेंट विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला में शामिल हुए।

कवर्धाAug 30, 2024 / 03:46 pm

Shradha Jaiswal

kawardh
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री विजय शर्मा कवर्धा के पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में गणित कोडिनेटर सेल जी कॉस्ट द्वारा रोल ऑफ रिन्यूएबल एनर्जी सस्टनेबल डेवलपमेंट(Role of Renewable Energy Sustainable Development) विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला में शामिल हुए।
Chhattisgarh News: इस दौरान डिप्टी सीएम शर्मा ने गुजरात के आई हब के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि जल्द ही छत्तीसगढ़ में आई हब सुविधा प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्टूडेंट स्टार्टअप एंड इनोवेशन हब का उद्देश्य सभी स्टार्टअप हितधारकों के लिए एक केंद्र बनना है ताकि माइंड टू मार्केट मार्ग बनाकर छत्तीसगढ़ राज्य में एंड टू एंड इनोवेशन और उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र विकसित किया जा सके।
यह भी पढ़ें

CG News: चरण दास महंत, केदार कश्यप समेत कई दिग्गजों ने राज्यपाल रमेन डेका से की मुलाकात, देखें तस्वीरें

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के विषय पर छात्र-छात्राओं को प्रभावशाली उद्बोधन दिया

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी एक ऐसा क्षेत्र है जो आपको सब कुछ एकसाथ दे सकता है। उन्होंने कार्यशाला में सतत विकास में नवीनीकरण ऊर्जा की महत्ताए छत्तीसगढ़ के विषय पर छात्र-छात्राओं को प्रभावशाली उद्बोधन दिया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष मनहरण कौशिक, कैलाश चंद्रवंशी, चंद्रप्रकाश चंद्रवंशी, जनभागीदारी अध्यक्ष रिंकेश वैष्णव, अजय ठाकुर, प्राचार्य डॉ.बीएस चौहान सहित महाविद्यालीन छात्र उपस्थित थे।
कार्यशाला के दौरान उपमुख्यमंत्री शर्मा ने विद्यार्थियों से कहा कि भारत की पुरानी पद्धति जिसमें हम लोग कम उपयोग करने के लिए जोर देते हैं उस पर भी चिंतन करना है। उन्होंने बताया कि जब-जब धर्म की हानि और अधर्म का उत्थान होता है तब-तब सज्जनों के परित्राण और दुष्टों के विनाश के लिए भगवान विष्णु माया का आश्रय लेकर अलग-अलग युगों में अवतरित होते हैं। भागवत पुराण के मुताबिक कलियुग के अंत में कल्कि अवतार होगा। कल्कि अवतार से अन्याय और अनाचार का अंत होगा और न्याय का शासन होगा। इससे सत्य युग की फिर से स्थापना होगी।

Hindi News/ Kawardha / Chhattisgarh News: गुजरात की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी प्रारंभ होगा आई हब….

ट्रेंडिंग वीडियो