scriptKawardha News: अटैचमेंट समाप्त होने के बाद भी शिक्षक अटैच, नाराज ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला | Kawardha News: Teacher attached even after attachment ends | Patrika News
कवर्धा

Kawardha News: अटैचमेंट समाप्त होने के बाद भी शिक्षक अटैच, नाराज ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला

Kawardha News: डेढ़ से दो माह पूर्व पंडरिया ब्लॉक के ग्राम सिंगपुर के ग्रामीणों ने बीईओ कार्यालय में एक शिक्षक जो अन्य स्कूल में अटैच पर है उसे वापस लाने की मांग की।

कवर्धाFeb 11, 2024 / 12:45 pm

Khyati Parihar

kawardha_news.jpg
Chhattisgarh News: डेढ़ से दो माह पूर्व पंडरिया ब्लॉक के ग्राम सिंगपुर के ग्रामीणों ने बीईओ कार्यालय में एक शिक्षक जो अन्य स्कूल में अटैच पर है उसे वापस लाने की मांग की।

शिकायत पर पंडरिया बीईओ द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। ग्रामीणों ने काफी इंतजार किया, लेकिन शिकायत पर किसी तरह से कार्रवाई नहीं होने पर शनिवार की सुबह ग्रामीण, पालक एकत्रित हुए और स्कूल पर ताला जड़ दिया। स्कूल स्टॉफ पहुंचे लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें भगा दिया। इसकी सूचना शिक्षा विभाग को हुई तो संकुल समन्वयक को मान मनौव्वल कराने के लिए भेज दिया, लेकिन नाराज ग्रामीण व पालक नहीं माने। संकुल समन्वयक ने पंचनामा बनाया और इसकी सूचना बीईओ को दी। ग्रामीणों ने अपनी शिकायत व मांग पर कार्रवाई को दोहराया। वहीं उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक स्कूल बंद ही रहेगा।
शिकायत का असर नहीं

पूर्व माध्यमिक शाला सिंगपुर में कुल 94 विद्यार्थी और चार शिक्षक-शिक्षिकाएं हैं। इसमें से एक शिक्षिका प्रधानपाठिका हैं। वहीं एक शिक्षक कुई में अटैच है। ग्रामीण व पालकों ने प्रधानपाठिका पर कुछ आरोप लगाते हुए उसकी शिकायत की थी। वहीं जो शिक्षक अटैचमेंट में है उसे वापस लाया जाए। क्योंकि अटैचमेंट समाप्त हो चुका है। शिकायत व मांग के बाद भी बीईओ ने इस विषय पर कार्रवाई नहीं की।
यह भी पढ़ें

खौफनाक! दो युवकों ने मिलकर 7 लोगों पर फेंका तेजाब, गाली गलौज करने से किया था मना..मची खलबली

समस्या का समाधान नहीं होता तब बंद रहेगा

सिंगपुर के सरपंच जगर सिंह मरकाम का कहना है कि ग्रामीणों के साथ मिलकर शिकायत किए थे लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं किया। इसके चलते ग्रामीण व पालकों ने स्कूल में ताला जड़ दिया। अधिकारियों के पास इतना भी समय नहीं कि पालकों से मुलाकात कर समस्या का समाधान करें। जबकि डेढ़ माह पूर्व हो चुके हैं आवेदन दिए।
आदेश जारी कर दिया जाएगा स्कूल खुलेगा

अटैचमेंट तो समाप्त हो चुका है। बीईओ को चाहिए कि जब आवेदन आया तो उस पर तुरंत कार्रवाई करें। सोमवार को उक्त शिक्षक को वापस सिंगपुर स्कूल भेज दिया जाएगा। वहीं प्रधानपाठिका के खिलाफ शिकायत है तो विवाद की स्थिति न बने इसलिए उन्हें भी अन्य स्कूल के लिए स्थानांरित कर दिया जाएगा। सोमवार से स्कूल खुल जाएगा। – एमके गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी, कबीरधाम

Hindi News / Kawardha / Kawardha News: अटैचमेंट समाप्त होने के बाद भी शिक्षक अटैच, नाराज ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला

ट्रेंडिंग वीडियो