scriptपाकिस्तानी ड्रोन से हेरोइन और हथियार की सप्लाई, BSF ने मंसूबों को किया नाकाम | BSF shoots down Pakistani drone carrying heroin, pistol in Punjab | Patrika News
राष्ट्रीय

पाकिस्तानी ड्रोन से हेरोइन और हथियार की सप्लाई, BSF ने मंसूबों को किया नाकाम

BSF Shoots Down Pakistani Drone: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम कर दिया है।

चंडीगढ़ पंजाबOct 12, 2024 / 04:09 pm

Shaitan Prajapat

BSF Shoots Down Pakistani Drone: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम कर दिया है। बीएसएफ ने शनिवार को पंजाब के फिरोजपुर के पास एक ड्रोन को मार गिराया, जो पाकिस्तान से तस्करी का सामान लेकर आ रहा था। भारतीय सीमा पर रोके गए ड्रोन में 500 ग्राम हेरोइन, एक पिस्तौल और एक मैगजीन पाई गई। बीएसएफ ने 24 घंटे में 2 पाकिस्तानी ड्रोन को मार ढेर किया है।

फिरोजपुर में पाकिस्तानी ड्रोन को रोका

यह घटना शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पर हुई, जहां बीएसएफ कर्मियों ने ड्रोन को निष्क्रिय कर जब्त किया है। सीमा क्षेत्र में ड्रोन को सफलतापूर्वक रोक लिया गया, जिससे तस्करी के प्रयास को रोका जा सका।
यह भी पढ़ें

Free Ration: अब 2028 तक मिलेगा फ्री राशन, क्या है PMGKAY स्कीम, कैसे और किसे मिलता है इसका लाभ, जानिए इसके बारे में सब कुछ


बीएसएफ को 24 घंटे में 2 सफलता

एक दिन पहले गुरुवार को भी इसी तरह की एक घटना हुई। बीएसएफ ने पंजाब के तरनतारन सीमा जिले में 13 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन बरामद की। एक्स पर एक पोस्ट में बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने कहा, इस बरामदगी ने पाकिस्तान सीमा से भारत में हेरोइन की तस्करी करने का प्रयास करने वाले सीमा पार अपराधियों को एक बड़ा झटका दिया है।

इम्प्रोवाइज्ड और असेंबल्ड पाकिस्तानी ड्रोन बरामद

बीएसएफ के जवानों ने तरनतारन पुलिस के साथ मिलकर तरनतारन जिले के नौशेरा ढल्ला गांव से एक इम्प्रोवाइज्ड और असेंबल्ड पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया। इसकी जानकारी देते हुए बीएसएफ बताया कि यह बरामदगी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पाकिस्तानी तस्करों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले अभिनव तरीकों को उजागर करती है। ऐसे असेंबल्ड ड्रोन के इस्तेमाल का मुकाबला करना तस्करी गतिविधियों पर अंकुश लगाने में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Hindi News / National News / पाकिस्तानी ड्रोन से हेरोइन और हथियार की सप्लाई, BSF ने मंसूबों को किया नाकाम

ट्रेंडिंग वीडियो