scriptमुड़वारा स्टेशन को लेकर डीआरएम ने कही खास बात, कुछ इस अंदाज में पहुंचे कटनी, देखें वीडियो | Drm at surprise inspection of Katni Mutwara station | Patrika News
कटनी

मुड़वारा स्टेशन को लेकर डीआरएम ने कही खास बात, कुछ इस अंदाज में पहुंचे कटनी, देखें वीडियो

कटनी स्टेशन की तरह जल्दी मुड़वारा स्टेशन को बनाएंगे महत्वपूर्ण, डीआरएम ने मुड़वारा स्टेशन व एनकेजे यार्ड का किया निरीक्षण, दिये दिशा-निर्देश

कटनीSep 30, 2018 / 03:56 pm

balmeek pandey

patrika

DRM conducted surprise inspection of Katni Junction

कटनी. मुड़वारा स्टेशन जल्दी ही कटनी जंक्शन की तर्ज पर बेहतर बनाया जाएगा। हर तरह से यह स्टेशन महत्वपूर्ण हो, यह हमारी प्राथमिकता रहेगी। ट्रेनों के स्टापेज सहित प्लेटफार्मों में आवश्यक सुविधाओं के विस्तार के साथ ही यात्री सुविधाओं में तेजी से विस्तार किया जाएगा। यह बातें शनिवार को गोंडवाना एक्सप्रेस से मुड़वारा स्टेशन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम डॉ. मनोज सिंह ने कहीं। खास बात यह है कि डीआरएम के आने को किसी को सूचना नहीं थी और ना ही स्पेशन कोच लगा था। सामान्य यात्रियों की तरह डीआरएम जब मुड़वारा स्टेशन पर उतरे और स्थानीय अफसरों को सूचना मिली तो वे भौचक्के रह गए। अधिकारियों के साथ डीआरएम ने मुड़वारा स्टेशन में चल रही प्रगति को देखा। उन्होंने कहा कि काम काफी तेजी से और अच्छा काम चल रहा है। इस दौरान प्लेटफार्मों में शेड निर्माण, लाइटिंग, नए ऑफिस, एफओबी, प्लेटफार्म एक्शटेंशन सहित अन्य कार्यों का जायजा लिया और गुणवत्तायुक्त समय पर कार्य कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इस दौरान डीआरएम ने कहा कि मुड़वारा में बेहतर वेटिंग हॉल, कैंटीन सहित अन्य यात्री सुविधाओं को जल्दी विस्तार होगा। इस दौरान सीएमई देवेश शर्मा, एरिया मैनेजर नीरीश राजपूत, सीनियर डीएमई जबलपुर एनके मिश्रा, सीनियर डीएमई मनीष भूषण सिंह, मनीष पटेल, एसएम संजय दुबे, वीरेंद्र शर्मा, केके दुबे सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

ऑपरेशन गुड्स ट्रेन का किया निरीक्षण
मुड़वारा स्टेशन में निरीक्षण के बाद डीआरएम सीधे एनकेजे यार्ड पहुंचे। यहां पर ऑपरेशन गुड्स ट्रेन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीआरएम ने बताया कि यहां से शनिवार को बंच में गुड्स ट्रेनों को चलाया गया है। प्रतिदिन यहां से 25 से 28 गुड्स ट्रेनें पास होती थीं। इससे कोल सहित यार्ड में गुड्स ट्रेनों का रैक बढ़ गया था। बिलासपुर डिवीजन में यात्री ट्रेनों को रोककर गुड्स ट्रेनों को डिमांड के अनुसार बंच में चलाया गया। लगभग 45 ट्रेनें एकएक करके गंतव्य के लिए रवाना कराई गईं। एरिया मैनेजर नीरीश राजपूत ने बताया कि गुड्स ट्रेनों का रैक निकल जाने से यार्ड भी खाली हो गया है। अब स्मूथली वर्क चल सकेगा।

कर्मचारियों की सुनी समस्या
डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों की समस्या पर भी ध्यान दिया। जैसे ही सफाई कर्मचारियों को पता चला कि डीआरएम डॉ. मनोज सिंह निरीक्षण करने आये हैं तो वे अपनी फरियाद लेकर उनके पास पहुंचे। कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें काफी समय से कम वेतन दिया जा रहा है। इस पर तत्काल उन्होंने विभागीय अधिकारियों से बात की और सफाई कर्मचारियों की समस्या समाधान के लिए आश्वासन दिया।

हर काम की कर रहे मॉनीटरिंग
खास बात यह है कि मुड़वारा स्टेशन पर दिल्ली रूट की ट्रेनों का स्टापेज शुरू कर दिया गया है। इसमें आम यात्री से लेकर वीवीआइपी तक यात्रा करते हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए डीआरएम स्वयं हर काम की बारीकी से मॉनीटरिंग करते हैं। मुड़वारा स्टेशन में चल रहे काम का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया और व्यवस्था सुधार के निर्देश दिए। यात्री प्रतिक्षालय, बुकिंग काउंटर सहित अन्य सुविधाएं भी देखीं।

 

 

Hindi News/ Katni / मुड़वारा स्टेशन को लेकर डीआरएम ने कही खास बात, कुछ इस अंदाज में पहुंचे कटनी, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो