scriptKasganj News : धमाकों से थर्रा उठा UP का यह जिला… घायलों की मची चीख पुकार, प्रशासन में हड़कंप | Patrika News
कासगंज

Kasganj News : धमाकों से थर्रा उठा UP का यह जिला… घायलों की मची चीख पुकार, प्रशासन में हड़कंप

कासगंज की तहसील पटियाली क्षेत्र के गांव किशोरी नगला में पटाखे बनाने की फैक्ट्री है, पटाखे की तेज आवाज के साथ विस्फोट हो गया। विस्फोट से इस हादसे में 7 लोग घायल हो गए। जिनमें 3 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

कासगंजOct 19, 2024 / 10:26 pm

anoop shukla

शनिवार को देशी बम के धमाकों से क्षेत्र दहल गया, अचानक हुई इस घटना के बाद भगदड़ मच गई। आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।इनमें से चार की हालत नाजुक बताई जा रही है। उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया है। हादसे के बाद डीएम व एसपी ने भी अधीनस्थों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण करके जानकारी ली।

पटाखों की फैक्ट्री में लगी आग, पूरा इलाका थर्रा उठा

घटना पटियाली थाना क्षेत्र के नगला किशोरी गांव की है। मोहल्ला सराय निवासी मेहंदी हसन गांव नगला किशोरी में आतिशबाजी बनाने का काम करते हैं। शनिवार की शाम करीब साढ़े चार बजे पटाखों की दुकान के पीछे खाली जमीन पर मजदूर पटाखे बनाने का काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक अज्ञात कारणों के चलते इनमें आग लग गई। आग लगते ही यहां रखे बम व पटाखे फटने लगे। इस धमाके में आठ लोग घायल हो गए।

पुलिस ने घायलों को भिजवाया अस्पताल

इनमें से चार संत सिंह (50) निवासी ग्राम नगला किशोरी, धनपाल (35) निवासी नगला करन, मनोज (50) निवासी ग्राम बहौरा थाना सिकंदरपुर वैश्य व गोपीनाथ (20) गंभीर घायल हो गए। जबकि चार अन्य अवनीश (23), विपिन (22), आसिफ (25) और एक अन्य मामूली घायल थे। धमाकों की आवाज से पूरा गांव थर्रा उठा। ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े।उन्होंने आग बुझाने का प्रयास करते हुए पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस व दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बमुश्किल आग पर काबू पाया। वहीं पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से घायलों को स्वास्थ्य केंद्र पर भिजवाया। इनमें से संत सिंह, धनपाल व मनोज को रेफर कर दिया गया। वहीं गोपीनाथ का उपचार परिजनों द्वारा पटियाली के निजी अस्पताल में ही कराया जा रहा है।घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम पटियाली कुलदीप सिंह और सीओ राजकुमार पांडेय घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद देर शाम को डीएम मेधा रूपम, एसपी अपर्णा रजत कौशिक और सीएमओ डॉ. राजीव अग्रवाल भी घटनास्थल पर पहुंची। उन्होंने यहां निरीक्षण किया। अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस मामले में डीएम ने एसडीएम पटियाली से रिपोर्ट मांगी है।

Hindi News / Kasganj / Kasganj News : धमाकों से थर्रा उठा UP का यह जिला… घायलों की मची चीख पुकार, प्रशासन में हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो