scriptबंगाल की खाड़ी में बना गहरा दबाव का क्षेत्र, कल इन जिलों में होगी भारी बारिश, Alert जारी | Weather Update deep depression over bay of bengal IMD Heavy Rain Alert in Rajasthan | Patrika News
करौली

बंगाल की खाड़ी में बना गहरा दबाव का क्षेत्र, कल इन जिलों में होगी भारी बारिश, Alert जारी

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होगा। प्रदेश के कुछ जिलों में मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में छिटपुट बौछारों का दौर रहा।

करौलीAug 01, 2023 / 02:51 pm

Kamlesh Sharma

weather_update.jpg

Rajasthan weather update : राजस्थान में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होगा। प्रदेश के कुछ जिलों में मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में छिटपुट बौछारों का दौर रहा। हालांकि बादलों की आवाजाही कई जिलों में बनी रही है। वहीं बीसलपुर बांध में भी पानी की आवक की रफ्तार धीमी पड़ने लगी है।

बंगाल की खाड़ी में बना गहरा दबाव का क्षेत्र
मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बांग्लादेश तट के पास उत्तर-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में एक अति गहरा अवसाद का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अगले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल की और आगे बढ़ने की संभावना है। इस सिस्टम के असर से पूर्वी राजस्थान में आगामी दिनों में कुछ भागों में मानसून फिर सक्रिय होने की संभावना है। 2 अगस्त को भरतपुर संभाग के कुछ भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

Weather Forecast : मौसम विभाग ने जारी किया अगले दो महीने का मौसम पूर्वानुमान, जानें कैसा रहेगा मानसून

3 से 5 अगस्त होगी बारिश
पूर्वी राजस्थान में 3-4 अगस्त को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जबकि कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। उदयपुर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश 5 अगस्त को भी जारी रहने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। हालांकि 5 अगस्त को कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

कल इन जिलों में भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार करौली में अति भारी, अलवर, बारां, भरतपुर, दौसा, धौलपुर और सवाईमाधोपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा 7 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

https://youtu.be/S09Z21Y-pto

Hindi News/ Karauli / बंगाल की खाड़ी में बना गहरा दबाव का क्षेत्र, कल इन जिलों में होगी भारी बारिश, Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो