scriptगंभीर नदी में बढ़ा जल स्तर, गंगापुरसिटी मार्ग बंद | Water level in Gambhir river increased, Gangapur City road closed | Patrika News
करौली

गंभीर नदी में बढ़ा जल स्तर, गंगापुरसिटी मार्ग बंद

कटकड गांव की कॉजवे पर कई फीट ऊंचा रहा बहाव

करौलीAug 11, 2021 / 02:28 pm

Anil dattatrey

गंभीर नदी में बढ़ा जल स्तर, गंगापुरसिटी मार्ग बंद

गंभीर नदी में बढ़ा जल स्तर, गंगापुरसिटी मार्ग बंद

हिण्डौनसिटी. करौली के पांचना बांंध से मंगलवार सुबह पानी छोडऩे से दोपहर में गंभीर नदी में प्रवाह बढ़ गया।

कटकड़ गांव के पास कॉजवे पुलिया पर पानी का तेज बहाव होने से हिण्डौन-गंगापुर मार्ग बंद हो गया। नदी में पानी के प्रवाह के देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। बांध से तेज प्रवाह से नदी में पानी आने की सूचना पर जनसुरक्षा की दृष्टि से कॉजवे पर सदर थाना पुलिस तैनात रही।

पांचना बांध में जल स्तर के खतरे के निशान को पार करने पर दोपहर में चार गेटों के खोल कर पानी की निकासी की गई। दोपहर बाद करीब दो बजे पानी के कटकड़ क्षेत्र में पहुंचने से कॉजवे पर जल स्तर में इजाफा हो गया। पुलिया पर 4-5 फीट की ऊंचाई पर पानी का बहाव होने से आवागमन बंद हो गया।

नदी में तेज जल प्रवाह के चलते बांंध हिण्डौन व गांगापुरसिटी से आ रहे वाहन कॉजवे के मुहाने के पास रुक गए। जिन्हें हैडकांस्टेबल प्रेमसिंह के नेतृत्व में तैनात पुलिस दस्ते ने बैरंग लौटा दिया। ऐसे में लोगों को खंडीप, रेंडायल गुर्जर व श्रीमहावीरजी के रास्ते हिण्डौन- गंगापुरसिटी के लिए आवाजाही करनी पड़ी।

शाम को गंभीर नदी में पानी दालानपुर गांव के एनिकट को भराव करता हुआ श्रीमहावीरजी से आगे निकल गया। शाम को शांतिवीर नगर की कॉजवे पर भर गंभीर में बहाव तेज होने से श्रीमहावीरजी व शांतिनगर के बीच आवाजाही बंद हो गई।

Hindi News / Karauli / गंभीर नदी में बढ़ा जल स्तर, गंगापुरसिटी मार्ग बंद

ट्रेंडिंग वीडियो