scriptस्मैक तस्कर दंपत्ति समेत तीन को दबोचा, 20 लाख की स्मैक जब्त | Smack smugglers arrested three including couple, smack worth 20 lakhs | Patrika News
करौली

स्मैक तस्कर दंपत्ति समेत तीन को दबोचा, 20 लाख की स्मैक जब्त

Smack smugglers arrested three including couple, smack worth 20 lakhs seized
-डीएसटी, साईबर सैल व श्रीमहावीरजी थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाईजिला पुलिस का ऑपरेशन ‘फ्लश आऊट’

करौलीAug 11, 2021 / 09:13 pm

Anil dattatrey

स्मैक तस्कर दंपत्ति समेत तीन को दबोचा, 20 लाख की स्मैक जब्त

स्मैक तस्कर दंपत्ति समेत तीन को दबोचा, 20 लाख की स्मैक जब्त


हिण्डौनसिटी. जिलेभर में शहरों से गावों तक जड़े जमा चुके स्मैक के अवैध कारोबार पर करौली जिला पुलिस की ओर से ताबड़तोड कार्रवाई की जा रहीं हैं। ऑपरेशन ‘फ्लश आऊट’ के तहत जिला पुलिस की स्पेशल टीम (डीएसटी), साईबर सैल व श्रीमहावीरजी थाना पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए बुधवार को स्मैक तसकर दंपत्ति समेत तीन जनों को दबोच कर करीब 20 लाख रुपए कीमत की 185 ग्राम स्मैक जब्त की है। पुलिस ने उनके कब्जे से 4 हजार 866 रुपए की नकदी व लग्जरी कार को भी जब्त किया गया है।

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि मुख्य आरोपी फुलवाड़ा गांव की ढाणी बंदकापुरा निवासी विष्णु उर्फ आनन्द शर्मा, उसकी पत्नी पूजा देवी व अलीपुरा निवासी राजन गुर्जर हैं। जो कार में रेंडायल गांव की तरफ से श्रीमहावीरजी कस्बे की ओर आ रहे थे।
मुखबिर की सूचना पर डीएसपी किशोरी लाल के निर्देशन में पुलिस की संयुक्त टीम ने चांदनगांव की सपाट पर घेराबंदी की तो कार चालक ने कार को विपरीत दिशा में घुमाकर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने पीछा कर कार को रुकवा लिया। कार मेंं दंपत्ति व कार चालक के अलावा एक बच्चा और बच्ची भी बैठे हुए थे। पुलिस ने संदेह होने पर कार की तलाशी ली।
इस दौरान उनके कब्जे से 61 ग्राम अवैध मादक पदार्थ स्मैक एवं स्मैक में मिलाने वाला 124 ग्राम पावर (अफगानी पाउडर) पाया गया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार की गई महिला पूजा के नाम पर कार पंजीकृत है, इस पर कार को भी जब्त कर लिया गया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से स्मैक बिक्री के 4 हजार 866 रुपए की नकदी भी जब्त की है। गिरफ्तार आरोपियों से अवैध मादक पदार्थ स्मैक के कारोबार में लिप्त अन्य लोगों के बारे में कडाई से पूछताछ की जा रही है। पुलिस की मानें तो पूछताछ में कई प्रमुख अवैध मादक पदार्थ तस्करों के नाम सामने आने की सम्भावना है।
एक साल में 65 तस्कर पकड़े, साढ़े तीन किलो स्मैक जब्त-
एसपी ने बताया कि जिले में अफीम, स्मैक, गांजा, भांग के उपयोग एवं परिवहन की शिकायते लगातार प्राप्त हो रही थी। कस्बा करौली, हिण्डौन सिटी, श्रीमहावीरजी, सपोटरा, टोडाभीम, नादौती तथा ग्रामीण इलाकों अवैध मादक पदार्थ स्मैक का प्रचलन लोगों में काफी बढ रहा है। नशे की गिरफ्त में अधिकांश युवा वर्ग आ रहा है। इसलिए नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए ऑपरेशन ‘फ्लश आऊटÓ चलाया जा रहा है। इसके तहत एक जुलाई 2020 से अब तक एनडीपीएस के 49 प्रकरण दर्ज किए गए। इसमें अवैध स्मैक के कारोबार से जुड़े 65 जनों को गिरफ्तार कर 3 किलो 634 ग्राम 513 मिलीग्राम स्मैक जब्त की गई है।
कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम –
एसपी ने बताया कि कार्रवाई करने वाली टीम में श्रीमहावीरजी थानाप्रभारी धर्मसिंह, साईबर सैल के उप निरीक्षक घनश्याम, डीएसटी के हैडकांस्टेबल रविन्द्र सिंह, कांस्टेबल भूपेन्द्र सिंह, दिगम्बर सिंह, रवि कुमार, हेमराज, मुरारीलाल, गुड्डी देवी, जिलयसिंह, मनीष कुमार, पुष्पेन्द्र, विक्रम, भूपेन्द्र, गजेन्द्रसिंह, अभय कुमार शामिल रहे। टीम को प्रशस्ती पत्र व नकद ईनाम प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

Hindi News / Karauli / स्मैक तस्कर दंपत्ति समेत तीन को दबोचा, 20 लाख की स्मैक जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो