scriptSC-ST आरक्षण में वर्गीकरण की मांग को लेकर ये समाज उतरा सड़कों पर, कोर्ट के फैसले पर जताई सहमति | SC-ST reservation classification demandinging balmik community agreed to the supreme court decision | Patrika News
करौली

SC-ST आरक्षण में वर्गीकरण की मांग को लेकर ये समाज उतरा सड़कों पर, कोर्ट के फैसले पर जताई सहमति

Rajasthan news: राजस्थान में एससी-एसटी आरक्षण (SC-ST Reservation) में वर्गीकरण की मांग को लेकर इस समाज ने प्रदर्शन किया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सहमति जताते हुए जल्द लाभ दिलवाने की मांग की।

करौलीAug 24, 2024 / 01:33 pm

Lokendra Sainger

SC-ST Reservation: वाल्मीकि समाज तथा वंचित वर्ग के लोगों ने शहर के बाजारों से रैली निकालकर तथा राष्ट्रपति के नाम कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के अनुसार एससी,एसटी आरक्षण से वंचितों का वर्गीकरण कर लाभ दिलाने की मांग की।
समाज के लोगों का कहना था कि न्यायालय के फैसले से समाज के वंचित वर्ग भी समाज की मुयधारा में जुड़ सकेंगे। वहीं रैली में शामिल कई महिला पुरुष हाथों में बैनर और झंडिय़ां लिए न्यायालय के फैसले को लागू करवाने की मांग के संबंध में नारे लगाते चल रहे थे। रैली हिंण्डौन दरवाजा, फूटाकोट चौराहा, सदर बाजार, बड़ा बाजार, वजीरपुर गेट होते हुए कलक्ट्रेट पहुंची।
यह भी पढ़ें

Rajasthan: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, 52 साल बाद सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

यहां प्रतिनिधि मंडल ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर सवोच्च न्यायालय के निर्णय को लागू करने के लिए कार्रवाई करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में पार्षद अमृतलाल धोबी, अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव बबलू घेंघट, मनोज, अनूप कुमार, सुरेश पारखी, बृजमोहन महावर, रमेशचंद, मीना, ममता, सीमा, अनीता मौजूद रहे।

Hindi News/ Karauli / SC-ST आरक्षण में वर्गीकरण की मांग को लेकर ये समाज उतरा सड़कों पर, कोर्ट के फैसले पर जताई सहमति

ट्रेंडिंग वीडियो