scriptMotivational: एक्सीडेंट में खोया बायां हाथ, फिर भी Paris Paralympics 2024 में रच दिया इतिहास, CM भजनलाल ने दी बधाई | Motivational Sundar Gurjar Story Won Bronze Medal In 2024 Paris Paralympics, Lost Left Hand In Accident | Patrika News
करौली

Motivational: एक्सीडेंट में खोया बायां हाथ, फिर भी Paris Paralympics 2024 में रच दिया इतिहास, CM भजनलाल ने दी बधाई

Indian paralympic athlete Sundar Singh Gurjar: सुंदर के नाम 68.60 मीटर भाला फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है। सुंदर एशियाई पैरा खेलों में गोल्ड जीता और 64.01 मीटर के प्रयास के साथ टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीता है।

करौलीSep 04, 2024 / 05:22 pm

Akshita Deora

Paralympic Games in Paris: राजस्थान के करौली जिले के एथलीट सुंदर गुर्जर ने पेरिस पैरालंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता की F46 श्रेणी में कांस्य पदक प्राप्त करके देशभर में राज्य का नाम रोशन किया है। उन्होंने एक एक्सीडेंट में अपना बायां हाथ खो दिया जिसके बाद सारी आस टूट गई और उन्होंने सुसाइड का सोचा। लेकिन पैरा स्पोर्ट्स से जीवन उनके जीवन को जीने का नया उद्देश्य मिला। सुंदर के नाम 68.60 मीटर भाला फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है। सुंदर एशियाई पैरा खेलों में गोल्ड जीता और 64.01 मीटर के प्रयास के साथ टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीता है।
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी सुंदर गुर्जर को बधाई दी और सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “राजस्थान के करौली जिले के प्रतिभाशाली एथलीट सुंदर गुर्जर ने पेरिस पैरालंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता की F46 श्रेणी में कांस्य पदक प्राप्त कर न केवल देश का अपितु संपूर्ण राजस्थान का मान बढ़ाया है, जिसके लिए आपको बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। यह ऐतिहासिक उपलब्धि आपके अथक परिश्रम एवं असाधारण खेल कौशल का परिणाम है। यह जीत प्रदेश और देश के असंख्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत है। भारत माता की जय।”

Hindi News/ Karauli / Motivational: एक्सीडेंट में खोया बायां हाथ, फिर भी Paris Paralympics 2024 में रच दिया इतिहास, CM भजनलाल ने दी बधाई

ट्रेंडिंग वीडियो